भारतीय वायु सेना को फिर मिलेगी सुपर पावर, 4 नवंबर को मिलेंगे 3 और राफेल विमान

सूत्रों के मुताबिक, भारत को 4 नवंबर को 3 और राफेल ( Rafale) विमान मिलेंगे। ये तीनों राफेल फ्रांस से सीधी उड़ान भरते हुए भारत आएंगे।

Rafale

फाइल फोटो

फ्रांस से राफेल (Rafale) में उड़ान भरने के लिए भारतीय वायु सेना के पायलटों को ट्रेनिंग भी मिली है। ये ट्रेनिंग फ्रांस के सेंट दिजिएर एयरबेस में दी गई है।

नई दिल्ली: राफेल (Rafale) विमानों के आने के बाद भारतीय वायु सेना पहले से मजबूत स्थिति में है और उसका आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ है। इस बीच भारतीय वायु सेना के संबंध में एक और बड़ी खबर सामने आई है।

सूत्रों के मुताबिक, भारत को 4 नवंबर को 3 और राफेल (Rafale) विमान मिलेंगे। ये तीनों राफेल फ्रांस से सीधी उड़ान भरते हुए भारत आएंगे।

नए विमान, फ्रांस से गुजरात के जामनगर पहुंचेंगे। इस दौरान राफेल विमानों के साथ फ्रेंच एयर फोर्स का मिड एयर रिफ्यूलिंग एयरक्राफ्ट भी होगा।

पाकिस्तान में हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़, कराची में प्राचीन गणेश मंदिर में जमकर तोड़फोड़

फ्रांस से राफेल में उड़ान भरने के लिए भारतीय वायु सेना के पायलटों को ट्रेनिंग भी मिली है। ये ट्रेनिंग फ्रांस के सेंट दिजिएर एयरबेस में दी गई है।

बता दें कि इन 3 नए राफेल विमानों के आने के बाद भारत के पास कुल 8 राफेल हो जाएंगे। भारत को इससे पहले 29 जुलाई को 5 राफेल विमान मिले थे।

इन 5 विमानों को 10 सितंबर को अंबाला में आयोजित एक कार्यक्रम में IAF में शामिल किया गया था। बता दें कि भारत ने फ्रांस के साथ 36 राफेल विमानों के लिए करार किया है। इस डील की कीमत 59 हजार करोड़ रुपए है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें