भारतीय वायुसेना बनेगी और भी ज्यादा ताकतवर, मिलेंगे 83 तेजस लड़ाकू विमान, 48 हजार करोड़ की डील को मिली मंजूरी

भारतीय वायुसेना पहले की अपेक्षा अब और ज्यादा मजबूत होने वाली है। इसका कारण ये है कि अब भारतीय वायुसेना को 83 लड़ाकू विमान तेजस मिलेंगे।

Indian Air Force

सांकेतिक तस्वीर

Indian Air Force: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली CCS ने ऐतिहासिक रूप से सबसे बड़ी स्वदेशी रक्षा डील पर मुहर लगा दी है। ये डील 48 हजार करोड़ रुपए की है।

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) पहले की अपेक्षा अब और ज्यादा मजबूत होने वाली है। इसका कारण ये है कि अब भारतीय वायुसेना को 83 लड़ाकू विमान तेजस मिलेंगे।

लड़ाकू विमान तेजस की 48 हजार करोड़ की डील को कैबिनेट कमिटी ऑन सिक्योरिटी (CCS) ने मंजूरी दे दी है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में CCS ने इस डील को मंजूरी दी है।

इस डील पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि वायुसेना की मजबूती के लिए ये फैसला लिया गया है। ये रक्षा क्षेत्र में गेमचेंजर साबित होगी।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में 3 कुख्यात नक्सलियों ने CRPF के DIG के सामने सरेंडर किया, कई घटनाओं में है मामला दर्ज

बता दें कि तेजस विमान हवा से हवा में और हवा से जमीन पर मिसाइल फायर कर सकता है। ये लड़ाकू विमानों में सबसे छोटा और हल्का है। इसमें एंटीशिप मिसाइल, बम और रॉकेट भी लगाए जा सकते हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली CCS ने ऐतिहासिक रूप से सबसे बड़ी स्वदेशी रक्षा डील पर मुहर लगा दी है। ये डील 48 हजार करोड़ रुपए की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें