भारतीय वायुसेना का विमान मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त, ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता शहीद

भारतीय वायुसेना ने बताया कि आज सुबह सेंट्रल इंडिया में एक एयरबेस से कॉम्बेट ट्रेनिंग मिशन के लिए रवाना होने के दौरान मिग-21 विमान हादसे का शिकार हुआ।

MIG 21

वायुसेना ने बताया कि आज सुबह सेंट्रल इंडिया में एक एयरबेस से कॉम्बेट ट्रेनिंग मिशन के लिए रवाना होने के दौरान मिग-21 (MIG 21) विमान हादसे का शिकार हुआ। इस हादसे में भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता शहीद हो गए।

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के मिग-21 (MIG 21) विमान के साथ बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता शहीद हो गए हैं। वायुसेना ने बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी है।

भारतीय वायुसेना ने बताया कि आज सुबह सेंट्रल इंडिया में एक एयरबेस से कॉम्बेट ट्रेनिंग मिशन के लिए रवाना होने के दौरान मिग-21 (MIG 21) विमान हादसे का शिकार हुआ। इस हादसे में भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता शहीद हो गए।

जम्मू कश्मीर: रामगढ़ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था एक पाकिस्तानी, BSF ने किया ढेर

भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। वायुसेना ने इस मामले में जांच के भी आदेश दिए हैं।

भारतीय वायुसेना ने कहा, इस हादसे में हमने अपने ग्रुप कैप्टन ए. गुप्ता को खो दिया है। भारतीय वायुसेना दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है। हादसे की वजह का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है।

बता दें कि मिग-21 विमान में एक इंजन और एक सीट है। ये लड़ाकू विमान जमीन पर मार करने में सक्षम है। इसकी गति 2230 किमी प्रति घंटा तक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें