भारत को समय से मिलेगी रूस की S-400 मिसाइल डिफेंस प्रणाली, राजदूत निकोले ने दी जानकारी

S 400 Missile: रूस के राजदूत निकोले कुदाशेव ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि रूस की तरफ से किसी तरह की देरी नहीं की जाएगी।

S 400

भारत को रूस से तय समय में एस-400 मिसाइल (S-400 Missile) डिफेंस सिस्टम मिल जाएगी। रूस के राजदूत निकोले कुदाशेव ने इस बात की जानकारी दी है।

नई दिल्‍ली: भारत को रूस से तय समय में एस-400 मिसाइल (S-400 Missile) डिफेंस सिस्टम मिल जाएगी। रूस के राजदूत निकोले कुदाशेव ने इस बात की जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि रूस की तरफ से किसी तरह की देरी नहीं की जाएगी। दोनों देशों के बीच इस मुद्दे पर जो भी समझौता हुआ था उसको लेकर दोनों ही पक्ष अपने पुराने रुख पर कायम हैं। इस सौदे को तय समय सीमा के अंदर ही पूरा किया जाएगा। ये बयान ऐसे समय में आया है, जब खबरें आ रही थीं कि एस-400 (S-400 Missile) की डीलिंग पर अमेरिका, तुर्की से नाराज है।

बता दें कि अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने अपने भारत के दौरे पर कहा था कि अमेरिका नहीं चाहता कि कोई भी देश रूस के साथ ऐसी डील करे।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

एएनआई के मुताबिक, भारत से अगर ये डीलिंग पूरी हो जाती है तो अमेरिका, काउंटरिंग अमेरिका एडवर्सरीज थ्रो सेंक्‍शन एक्‍ट (काट्सा CAATSA)के तहत भारत पर प्रतिबंध लगा सकता है।

हालांकि भारत पहले कई बार इस बात को साफ कर चुका है कि वह इस डील को देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें