भारतीय सीमा में गलती से घुसने वाले चीनी सैनिक को भारत ने छोड़ा, चीन ने जारी किया बयान

ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने कहा कि पूर्वी लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में LAC पर जो चीनी सैनिक भटक गया था, उसे बुधवार को भारत ने चीन को सौंप दिया है।

China

फाइल फोटो।

भारतीय सेना ने इस चीनी (China) सैनिक के बारे में जानकारी दी थी। सेना ने बताया था कि चीनी सैनिक की पहचान पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के कॉरपोरल वांग या लांग के रूप में हुई।

भारत ने चीनी (China) सैनिक को छोड़ दिया है। इस बात की जानकारी चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने दी है। बात दें कि ये चीनी सैनिक पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया था।

ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने कहा कि पूर्वी लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में LAC पर जो चीनी (China) सैनिक भटक गया था, उसे बुधवार को भारत ने चीन को सौंप दिया है।

ये भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते खतरे से पीएम मोदी ने देश को किया आगाह: ‘सतर्क रहें, अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना’

भारतीय सेना ने इस चीनी सैनिक के बारे में जानकारी दी थी। सेना ने बताया था कि चीनी सैनिक की पहचान पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के कॉरपोरल वांग या लांग के रूप में हुई।

औपचारिकताएं पूरी करने के बाद चीनी सैनिक को चुशुल-मोल्डो सीमा प्वाइंट पर चीनी सेना के हवाले कर दिया गया।

पीएलए की वेस्टर्न थियेटर कमांड के प्रवक्ता सीनियर कर्नल झांग शुइली ने ये जानकारी दी थी कि चीनी सैनिक 18 अक्टूबर की शाम को लापता हो गया था, वह चीन-भारत सीमा पर स्थानीय लोगों के अनुरोध पर उनके याक को खोजने में मदद कर रहा था।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें