भारत-पाकिस्तान के बीच सुधर सकते हैं रिश्ते, दोनों देशों के DGMO के बीच हुई बैठक, इन मुद्दों पर बनी सहमति

भारत और पाकिस्तान के बीच किसी ना किसी बात पर तनाव लगभग बना ही रहता है। लेकिन इस बार लंबे समय के बाद रिश्तों को सुधारने की बात शुरू हुई है।

Pakistan

भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के सैन्य अभियानों के महानिदेशकों के बीच बुधवार को बैठक हुई है। इस बैठक में ये तय हुआ है कि 24-25 फरवरी की रात से ही उन सभी समझौतों पर अमल किया जाएगा

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान (Pakistan)  के बीच किसी ना किसी बात पर तनाव लगभग बना ही रहता है। लेकिन इस बार लंबे समय के बाद रिश्तों को सुधारने की बात शुरू हुई है।

भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के सैन्य अभियानों के महानिदेशकों के बीच बुधवार को बैठक हुई है। इस बैठक में ये तय हुआ है कि 24-25 फरवरी की रात से ही उन सभी समझौतों पर अमल किया जाएगा, जो पूर्व में दोनों देशों के बीच हुए हैं।

बैठक के दौरान सीजफायर उल्लंघन, युद्धविराम, कश्मीर समेत कई समझौतों पर बात हुई। भारत की तरफ से लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ हॉटलाइन पर बात की। इस दौरान नियंत्रण रेखा पर जो हालात हैं, उन पर भी समीक्षा की गई।

Coronavirus: देश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए 16,738 नए केस

दोनों देशों ने अपने संयुक्त बयान में कहा कि दोनों देश आपसी समझौतों, अनुबंधों और संघर्ष विराम का सख्ती से पालन करने के लिए माने हैं। इसका पालन 24 और 25 फरवरी की मध्यरात्रि से होगा।

इसके अलावा किसी भी गलतफहमी को हल करने के लिए फ्लैग बैठकों का उपयोग करने पर भी सहमति जताई गई। कहा गया है कि दोनों देशों के बीच बातचीत के जरिए सारे विवाद सुलझाए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें