डोनल्ड ट्रंप को भारतीय फिल्में पसंद, फिल्म ‘DDLJ’ और ‘शोले’ की जमकर की तारीफ

ट्रंप (Donald Trump) ने कहा‚ पूरी दुनिया में लोग भांगड़ा‚ संगीत और नृत्य‚ रोमांस और ड्रामा तथा ‘DDLJ’ एवं ‘शोले’ जैसी शानदार फिल्मों का बड़ा आनंद उठाते हैं।

Donald Trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने हिंदी फिल्मों की तारीफ करते हुए भारतीयों के दिलों को छूने की कोशिश की और अपने–अपने समय की दो सबसे मशहूर फिल्मों ‘शोले’ और ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (DDLJ)’ का नाम भी लिया। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडि़यम में ‘नमस्ते ट्रंप’ समारोह को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा‚ लोगों को हिंदी फिल्में देखने और उनके माध्यम से भारतीय संस्कृति को समझने में बहुत मजा आता है।

Donald Trump
भारतीय फिल्म ‘DDLJ’ और ‘शोले’ के दिवाने हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप। Photo Credit: Onmanorama Staff

डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने करीब एक लाख लोगों से भरे स्टेडि़यम में अपने भाषण में कहा‚ इस देश में कौशल और रचनात्मकता के गढ माने जाने वाले बॉलीवुड से एक साल में करीब 2000 फिल्में बनती हैं।

 पढ़ें: ट्रंप-मोदी साथ मिलकर देंगे दुनिया को नई दिशा

ट्रंप (Donald Trump) ने कहा‚ पूरी दुनिया में लोग भांगड़ा‚ संगीत और नृत्य‚ रोमांस और ड्रामा तथा ‘DDLJ’ एवं ‘शोले’ जैसी शानदार फिल्मों का बड़ा आनंद उठाते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पहले भी फिल्म प्रेमी भारतीयों से तार जोड़ने की इस तरह की कोशिशें की हैं।

अपनी पहली भारत यात्रा से पूर्व उन्होंने एक वीडियो साझा किया था जिसमें उनके चेहरे पर भारत की लोकप्रिय फिल्म बाहुबली के शीर्ष किरदार की तस्वीर लगा दी गई थी। उन्होंने 81 सेकेंड की क्लिप के साथ शनिवार को ट्वीट किया‚ भारत में अपने काबिल दोस्तों के साथ मुलाकात को लेकर बहुत उम्मीदें लगाए हुए हूं।

इससे पहले ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की नई फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ की भी तारीफ की थी। फिल्म के पर्दे पर समलैंगिक प्रेम को दर्शाने वाली इस फिल्म की तारीफ करते हुए ट्रंप ने पिछले हफ्ते कहा था‚ ‘ग्रेट’।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी 2015 में भारत यात्रा के दौरान ‘ड़ीड़ीएलजे’ का जिक्र किया था और उन्होंने शाहरुख खान का एक प्रसिद्ध संवाद ‘सेनोरिटा‚ बड़े-बड़े देशों में’ भी बोला था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें