भारत ने सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को फिर किया बेनकाब, कहा- एक झूठ सौ बार बोलने से वह सच नहीं हो जाता

संयुक्त राष्ट्र में मौजूद भारतीय मिशन ने एक के बाद एक 5 ट्वीट किए और पाकिस्तान (Pakistan) के दावों की पोल खोलकर रख दी।

Pakistan

इमरान खान (फाइल फोटो)

भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की बैठक में बयान देने के पाकिस्तान (Pakistan) के राजदूत के दावे पर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि सीमापार आतंकवाद (Terrorism) की सबसे बड़ी फैक्ट्री अब खुद को आतंकवाद का पीड़ित दिखाने का षड़यंत्र रचने का प्रयास कर रहा है।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन ने पाकिस्तान के दशकों से सीमापार आतंकवाद का शिकार होने के झूठ का पर्दाफाश करते हुए कहा कि एक झूठ सौ बार बोलने से वह सच नहीं हो जाता। भारत के खिलाफ पिछले कई दशकों से आतंकवादियों का सुरक्षित पनाहगार आज खुदको भारत की ओर से आतंकवाद (Terrorism) का पीड़ित बताकर स्वांग रचने का प्रयास कर रहा है।

पुलवामा हमले में NIA ने दायर की 13,500 पन्ने की चार्जशीट, ये हैं मुख्य आरोपी

दरअसल पाकिस्तान (Pakistan) के मिशन ने झूठा दावा किया है कि संयुक्त राष्ट्र में उसके राजदूत मुनीर अकरम ने ‘आतंकी गतिविधियों से अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा को खतरे’ के विषय पर महासचिव की रिपोर्ट पर सुरक्षा परिषद में बयान दिया है‚ जबकि इस बैठक में परिषद के गैर–सदस्यों को आमंत्रित नहीं किया गया था। संयुक्त राष्ट्र में जर्मनी के मिशन ने एक तस्वीर साझा की है‚ जिसमें केवल सुरक्षा परिषद के 15 सदस्य देशों के राजदूत ही दिखाई दे रहे है। पाकिस्तान परिषद का सदस्य ही नहीं हैं।

भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के पांच झूठ का किया पर्दाफाश

संयुक्त राष्ट्र में मौजूद भारतीय मिशन ने एक के बाद एक 5 ट्वीट किए और पाकिस्तान (Pakistan) के दावों की पोल खोलकर रख दी। भारतीय मिशन ने ट्वीट किया‚ ‘हम जानना चाहते हैं कि पाकिस्तान के स्थायी मिशन ने बयान कहां दिया‚ क्योंकि सुरक्षा परिषद के आज के सत्र में गैर–सदस्यों को तो बुलाया ही नहीं गया था। पाकिस्तान के एक और झूठ का पर्दाफाश हो गया’।

अलकायदा को खदेड़ने के अकरम के दावे पर भारत ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) के स्थायी प्रतिनिधि शायद इस बात से अवगत नहीं हैं कि ओसामा बिन लादेन उनके ही देश में छिपा हुआ था और अमेरिकी सुरक्षाबलों ने उसे पाकिस्तान में ही मार गिराया था। न ही उन्होंने ओसामा बिन लादेन को शहीद बताने संबंधी अपने प्रधानमंत्री का बयान सुना। पाकिस्तान के झूठों पर तीखा पलटवार करते हुए भारत ने पाकिस्तान के उस दावे को भी हास्यास्पद बताया जिसमें उसने कहा था कि भारत ने उसके खिलाफ काम करने के लिए लड़ाकों के तौर पर आतंकवादियों की भर्ती की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें