भारत-चीन तनाव के बीच बड़ी खबर, ड्रैगन बढ़ा रहा परमाणु क्षमता, अमेरिका से भी अच्छे नहीं हैं संबंध

India China Tension: भारत-चीन तनाव के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। चीन अपनी परमाणु क्षमता को बढ़ा रहा है और 16 भूमिगत कक्ष बना रहा है।

China

India China Tension: रूस और चीन की परमाणु ताकत पर अमेरिक लंबे समय से नजर रख रहा है। ऐसे में ये खबर जरूर चौंकाने वाली है कि चीन अपनी परमाणु क्षमता में इजाफा कर रहा है।

नई दिल्ली: भारत-चीन तनाव (India China Tension) के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। चीन अपनी परमाणु क्षमता को बढ़ा रहा है और बैलिस्टिक मिसाइल रखने के लिए 16 भूमिगत कक्ष बना रहा है।

अमेरिका के एक विशेषज्ञ ने उपग्रह से ली गईं चीनी मिसाइल प्रक्षेपण क्षेत्र में हालिया निर्माण की तस्वीरों के विश्लेषण के आधार पर ये बात कही है।

बता दें कि रूस और चीन की परमाणु ताकत पर अमेरिक लंबे समय से नजर रख रहा है। ऐसे में ये खबर जरूर चौंकाने वाली है कि चीन अपनी परमाणु क्षमता में इजाफा कर रहा है।

सीमा पर घुसपैठ में नाकाम चीन अब भारत पर कर रहा साइबर हमले, हैकर्स ने भारत की कोरोना वैक्सीन को बनाया निशाना

हैंस क्रिस्टेनसन नाम के शख्स का कहना है कि ऐसा लगता है कि चीन परमाणु क्षमता को इसलिए तेजी से विकसित कर रहा है, जिससे परमाणु हमले की स्थिति में फौरन कार्रवाई की जाए।

क्रिस्टेनसन का कहना है कि चीन, अमेरिका से आने वाले खतरे का मुकाबला करने के लिए ये सब कर रहा है।

क्रिस्टेनसन की यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है, जब अमेरिका और चीन के बीच कई मुद्दों पर तनाव है। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि अमेरिका और चीन के बीच ताजा समय में हिंसात्मक संघर्ष की कोई स्थिति नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें