लद्दाख में जारी भारत-चीन तनाव पर बोले वायु सेना प्रमुख, युद्ध के मुद्दे पर दिया ये बयान

India China Tension: एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने कहा कि वायुसेना किसी भी हालात का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। न युद्ध और न शांति की स्थिति है।

India China Tension

India China Tension: एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने कहा कि वायुसेना किसी भी हालात का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि उत्तरी सीमा पर मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य असहज हैं, न युद्ध और न शांति की स्थिति है। आने वाले समय में वायुशक्ति हमारी जीत में अहम भूमिका निभाएगी।

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर चल रहे गतिरोध के बीच भारत के वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हमारी उत्तरी सीमा पर मौजूदा सुरक्षा मामला असहज है, यहां ना युद्ध के हालात हैं और ना शांति के हालात हैं।

ये भी पढ़ें- COVID-19: देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा पहुंचा 61 लाख के पार, 24 घंटे में आए 70,589 नए केस

एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने कहा कि वायुसेना किसी भी हालात (India China Tension) का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि उत्तरी सीमा पर मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य असहज हैं, न युद्ध और न शांति की स्थिति है।

उन्होंने कहा, ‘सी-17 ग्लोबमास्टर, चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टरों के साथ हाल में वायुसेना में शामिल राफेल लड़ाकू विमानों ने वायुसेना की ताकत में बढ़ोतरी की है। आने वाले समय में वायुशक्ति हमारी जीत में अहम भूमिका निभाएगी। बता दें कि राफेल विमान को 10 सितंबर को वायुसेना में औपचारिक रूप से शामिल किया गया था।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें