चीन ने मछली पकड़ने गए 5 भारतीय युवाओं को अगवा किया! मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

India China Standoff: अरुणाचल प्रदेश की जो सीमा चीन से सटी हुई है, उस पर एक बड़ी खबर सामने आई है। आरोप है कि PLA ने बॉर्डर पर 5 भारतीयों को पकड़ लिया है।

China

India China Standoff: अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग इरिंग ने ये खुलासा किया है कि चीनी सेना PLA ने भारत के 5 युवकों को अगवा कर लिया है। ये लोग मछली पकड़ने के लिए गए थे। 

भारत और चीन के बीच लद्दाख में कई महीनों से तनाव (India China Standoff) चल रहा है। दोनों ही देशों ने सीमा पर अपने सैनिकों और हथियारों की संख्या को बढ़ा दिया है। लद्दाख के अलावा भी भारत की जो सीमा चीन से सटी हुई है, उन पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है।

अरुणाचल प्रदेश की जो सीमा चीन से सटी हुई है, उस पर एक बड़ी खबर सामने आई है। आरोप है कि चीनी सेना पीपुल्स रिपब्लिक आर्मी (PLA) ने बॉर्डर से 5 भारतीयों को पकड़ लिया है और उन्हें छोड़ नहीं रहे हैं। भारतीय सेना ने इस मामले में PLA से शिकायत भी की है।

अरुणाचल प्रदेश से कांग्रेस विधायक निनॉन्ग इरिंग ने ये खुलासा किया है। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि चीनी सेना PLA ने भारत के 5 युवकों को अगवा कर लिया है। ये लोग मछली पकड़ने के लिए गए थे। इरिंग का कहना है कि चीनी सेना केवल लद्दाख नहीं बल्कि अरुणाचल प्रदेश में भी आ गई है।

ये भी पढ़ें- Corona: देश में कोराना संक्रमितों की संख्या 42 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 90,802 नए मामले

कांग्रेस नेता के ट्वीट में जिन 5 लोगों के अगवा होने का जिक्र है, उसमें तानू बाकर, प्रसाद रिंगलिंग, नगारू डिरी, डोंगतू इबिया और तोच सिंगकाम का नाम शामिल है।

इस मामले में स्थानीय पुलिस का कहना है कि उन्होंने इस पोस्ट के सामने आने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर शिकायत नहीं मिली है।

इस मामले में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू का बयान भी सामने आया है क्योंकि वो भी अरुणाचल प्रदेश से आते हैं। उन्होंने कहा है कि इस मामले को चीन के सामने उठाया गया है, अब भारत को चीन के जवाब का इंतजार है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें