पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच गतिरोध जारी, अगले हफ्ते हाई लेवल मीटिंग करेगी भारतीय सेना

पूर्वी लद्दाख में LAC के पास भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच कई मुद्दों पर गतिरोध जारी है। इस बीच चीनी सेना ने अपने सैन्य मूवमेंट में भी तेजी दिखाई है।

India China Standoff

फाइल फोटो

India China Standoff: भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे पूरी तरह से सेना की तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं और खुद 7 से 8 बार लद्दाख सेक्टर का दौरा कर चुके हैं।

लद्दाख: पूर्वी लद्दाख में LAC के पास भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच कई मुद्दों पर गतिरोध (India China Standoff) जारी है। इस बीच चीनी सेना ने अपने सैन्य मूवमेंट में भी तेजी दिखाई है, जिसे देखते हुए भारतीय सेना अगले हफ्ते एक हाई लेवल मीटिंग करेगी। इस मीटिंग में इस बात की जानकारी दी जाएगी कि सेना की ऑपरेशन तैयारियां कैसी हैं।

न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी दी है कि इस मीटिंग में भारतीय सेना किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अपनी तैयारियों पर चर्चा करेगी और इसमें सभी कमांडर इन चीफ रैंक के अधिकारी शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़: खोखली नक्सली विचारधारा से तंग आकर बीजापुर में नक्सली दंपति ने किया सरेंडर, दोनों के खिलाफ कई मामले दर्ज

सूत्रों के मुताबिक, ये मीटिंग 16 जून से होने वाली है और 2 दिनों तक चलेगी। इसमें देश के कई सुरक्षा मुद्दों को उठाया जाएगा।

भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे पूरी तरह से सेना की तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं और खुद 7 से 8 बार लद्दाख सेक्टर का दौरा कर चुके हैं।

बता दें कि इस समय चीनी सेना LAC के पास ही युद्धाभ्यास कर रही है, जिसे देखते हुए भारतीय सेना पूरी तरह से सतर्क है।

हालांकि भारतीय सेना को इस बात की पूरी उम्मीद है कि ये गतिरोध जल्द सुलझ जाएगा। हालांकि चीनी सैनिकों के रुख में 11वें दौर की सैन्य वार्ता के बाद कोई खास बदलाव नहीं दिखा है। दोनों देशों ने बड़ी संख्या में अपने सैनिकों को LAC पर तैनात कर रखा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें