पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में क्या फिर हुई है भारत और चीन के बीच झड़प? भारतीय सेना ने बताई सच्चाई

India China face off: गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच झड़प की खबरों को भारतीय सेना ने खारिज किया है। भारतीय सेना ने इस मुद्दे पर बयान जारी किया है।

India China dispute

फाइल फोटो

Galwan  Tension: एक मीडिया रिपोर्ट में ये कहा गया था कि गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच फिर झड़प हुई है। इसके बाद भारतीय सेना ने बयान जारी कर सच्चाई बताई है। 

नई दिल्‍ली: गलवान घाटी (Galwan ) में भारत और चीन के बीच एक बार फिर झड़प की खबरों को भारतीय सेना ने खारिज किया है। भारतीय सेना ने बयान जारी कर इस मुद्दे पर साफ किया है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

दरअसल एक मीडिया रिपोर्ट में ये कहा गया था कि गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच फिर झड़प (India China face off) हुई है। इसके बाद भारतीय सेना ने बयान जारी कर कहा कि ये स्पष्ट किया जाता है कि मई 2021 के पहले हफ्ते में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच कोई झड़प नहीं हुई है। जवानों के बीच आमना-सामना होने की खबर गलत है।

Coronavirus: देश में कम नहीं हो रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, दिल्ली में कम हो रहा कहर

भारतीय सेना ने ये भी कहा कि भारत और चीन के बीच समस्याओं के समाधान की प्रकिया जारी है, ऐसे में ये मीडिया रिपोर्ट इस प्रकिया को बेपटरी करने की कोशिश नजर आती है।

सेना ने ये भी कहा कि जब तक सेना के किसी अधिकारी या कोई आधिकारिक सोर्स से जानकारी ना दी जाए, तब तक मीडिया को ऐसी कोई रिपोर्ट पब्लिश नहीं करना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें