India China Dispute: लद्दाख की ठंड में चीनी सैनिकों की हालत खराब, सता रहा ये डर

India China Dispute: भारत-चीन के बीच लद्दाख में गतिरोध जारी है। लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि लद्दाख में पड़ने वाली ठंड ने चीनी सेना के होश उड़ा दिए हैं।

China

India China Dispute: भारतीय सेना के जवान पूरी शिद्दत के साथ अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। भारतीय सेना ने पहले ही अपने जवानों को ऊंचाई पर पड़ने वाली ठंड के अनुकूल ढाल दिया था। 

भारत और चीन के बीच लद्दाख में गतिरोध (India China Dispute) जारी है। लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि लद्दाख में पड़ने वाली ठंड ने चीनी सेना के होश उड़ा दिए हैं। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि चीन के सैनिक इतनी ज्यादा ऊंचाई पर ड्यूटी करने के अनुभवी नहीं हैं और इस समय ऊंचाई पर ज्यादा ठंड पड़ना शुरू हो गया है। यही वजह है कि चीनी सैनिक बीमार हो रहे हैं।

वहीं इसके उलट भारतीय सेना के जवान पूरी शिद्दत के साथ अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। भारतीय सेना ने पहले ही अपने जवानों को ऊंचाई पर पड़ने वाली ठंड के अनुकूल ढाल दिया था। अब चीनी सेना भी अपने सैनिकों के लिए गर्म कपड़ों और साजोसामान की व्यवस्था कर रही है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 75 लाख के पार, 24 घंटे में आए 55,722 नए केस

बता दें कि चीनी सेना को इतनी ऊंचाई पर ड्यूटी का कोई अनुभव नहीं है। उसके सैनिकों की हालत खराब है और उसे ये डर सता रहा है कि ठंड में उसके सैनिक भारतीय सैनिकों का मुकाबला नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा चीन को ये डर भी सता रहा है कि कहीं उसके हाथ से कब्जाया गया इलाका ना खो जाए।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें