भारत-चीन विवाद को लेकर अब तक की बड़ी खबर, चीनी सेना ने भारतीय चौकियों के सामने तैनात किए टैंक

India China Dispute: मिली जानकारी के मुताबिक, चीन ने LAC पर रेजांग ला, रेचिन ला और मुखोसरी पर टैंक तैनात किए हैं। इन टैंकों की संख्या करीब 30 से 35 है।

India China Dispute

India China Dispute: भारत और चीन के बीच LAC पर बीते 8 महीने से विवाद चल रहा है। वहीं भारत ने भी चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। भारत ने पहली बार 17000 फीट पर टैंक की तैनाती की है। इससे दुश्मनों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जा सकेगा। 

लद्दाख: भारत और चीन के बीच LAC पर गतिरोध (India China Dispute) जारी है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। ताजा मामला ये है कि चीन ने भारतीय चौकियों के सामने टैंक तैनात किए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, चीन ने LAC पर रेजांग ला, रेचिन ला और मुखोसरी पर टैंक तैनात किए हैं। इन टैंकों की संख्या करीब 30 से 35 है।

बता दें कि भारत और चीन के बीच LAC पर बीते 8 महीने से विवाद चल रहा है। वहीं भारत ने भी चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

Corona Updates: देश में बीते 24 घंटे में आए इतने नए केस, दिल्ली में 7 महीने बाद आए सबसे कम मामले

भारत ने पहली बार 17000 फीट पर टैंक की तैनाती की है। इससे दुश्मनों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जा सकेगा। भारत ने पूर्वी लद्दाख के रेजांग ला, रेचिन ला और मुखोपरी की पहाड़ियों पर टैंक तैनात किए हैं।

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ये विवाद बीते साल मई में शुरू हुआ था। 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प हुई थी, इसमें 20 भारतीय जवान शहीद हुए थे। हालांकि इस झड़प में कई चीनी सैनिक भी मारे गए थे लेकिन चीन ने इस बात को कभी नहीं माना।

इसके बाद से भारत और चीन के बीच कई स्तर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें