भारत की थल सेना, नौसेना और वायुसेना अगले 3 महीने तक खरीद सकेंगी जरूरी हथियार, जानें मामला

सरकार ने ऐसा इसलिए किया है, जिससे थल सेना, नौसेना और वायुसेना अगले तीन महीने तक अपनी जंग की तैयारी को और मजबूत कर ले।

Pakistan

सांकेतिक तस्वीर

सरकार ने ऐसा इसलिए किया है, जिससे थल सेना (Indian Army), नौसेना और वायुसेना अगले तीन महीने तक अपनी जंग की तैयारी को और मजबूत कर ले।

नई दिल्ली: LAC पर चीन के साथ सीमा विवाद जारी है। तमाम दौर की बातचीत के बाद भी कोई हल अभी तक नहीं निकला है। ऐसे में भारत सरकार ने देश की तीनों सेनाओं (Indian Army) को अगले तीन महीनों तक के लिए आपात स्थिति में जरूरी हथियारों की खरीद की अनुमति को अगले तीन महीनों के लिए बढ़ा दिया है।

सरकार ने ऐसा इसलिए किया है, जिससे थल सेना (Indian Army), नौसेना और वायुसेना अगले तीन महीने तक अपनी जंग की तैयारी को और मजबूत कर ले।

चीन के इशारे पर भारत में आतंकी हमले की फिराक में पाकिस्तान, लश्कर और जैश के आतंकियों को मिला हमले का फरमान

सरकार के सूत्रों के मुताबिक, लद्दाख में तनाव जारी है, इस बीच देश के तीनों सैन्य बल नई हथियार प्रणाली खरीद सकते हैं या उसे लीज पर ले सकते हैं। ऐसा करने से सेना के तीनों बलों को इमरजेंसी की स्थिति में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बता दें कि सेना के तीनों ही बलों ने पहले ही एकसाथ 14,604 करोड़ रुपये के अधिग्रहण को अंतिम रूप दिया है। इसके अलावा युद्ध कि स्थिति में सेना के 15 दिन तक के हथियार और गोला-बारूद का भंडार बनाए रखने पर भी केंद्र सरकार राजी हो गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें