आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ आए भारत और फ्रांस, पीएम मोदी ने दिया ये बयान

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों से टेलीफोन पर बातचीत की और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस को भारत के पूर्ण समर्थन की बात कही।

PM Modi

पीएम मोदी (PM Modi) ने फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों से सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत की और आतंकवाद, उग्रवाद और चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस को भारत के पूर्ण समर्थन की बात कही।

नई दिल्ली: आतंकवाद का खात्मा पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी चुनौती है। ऐसे में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत ने फ्रांस को अपने साथ का भरोसा दिया है।

दरअसल पीएम मोदी (PM Modi) ने फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों से सोमवार को टेलीफोन पर बातचीत की और आतंकवाद, उग्रवाद और चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस को भारत के पूर्ण समर्थन की बात कही।

PMO ने इस मामले में बयान जारी कर बताया कि पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान फ्रांस में हालही में हुए आतंकवादी हमले को लेकर शोक भी जताया।

COVID-19: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 97 लाख के पार, दिल्ली में आए 1,674 नए केस

वहीं पीएम मोदी (PM Modi) ने भी ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के बाद उभरी परिस्थितियों से संबंधित अवसरों एवं चुनौतियों को लेकर अपने मित्र एमैनुएल मैक्रों के साथ बातचीत की। आतंकवाद एवं चरमपंथ के खिलाफ फ्रांस की लड़ाई में भारत उसके साथ खड़ा है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत-फ्रांस की साझेदारी पूरे विश्व की भलाई के लिए है। वहीं दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत में कई अहम मुद्दे शामिल रहे।

गौरतलब है कि हालही में फ्रांस में कई आतंकी हमले हुए हैं, जिसकी वजह से फ्रांस की जनता में भय का माहौल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें