Independence Day 2021: देश मना रहा 75वां स्वतंत्रता दिवस, प्रधानमंत्री ने लाल किले पर फहराया तिरंगा

Independence Day 2021: देशभर में आजादी का जश्न पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। ये स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ का मौका है।

Independence Day 2021

Independence Day 2021: यह दिन हमें महात्मा गांधी, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद और नेताजी सुभाष चंद्र बोस समेत हजारों स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग, तपस्या और बलिदान की याद दिलाता है।

नई दिल्ली: देशभर में आजादी का जश्न पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। ये स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2021) की 75वीं वर्षगांठ का मौका है। इस दौरान पीएम मोदी ने लाल किले में झंडा फहराया है और देश को संबोधित किया है।

गौरतलब है कि आज का दिन भारत के इतिहास में सबसे अहम है। 15 अगस्त 1947 को हमारा देश अंग्रेजों की गुलामी से आजाद हुआ था। इसी दिन की याद में हर साल देश में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है।

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों को मार भगाने वाले 20 जवानों को केंद्र सरकार ने दिया वीरता पुरस्कार

यह दिन हमें महात्मा गांधी, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद और नेताजी सुभाष चंद्र बोस समेत हजारों स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग, तपस्या और बलिदान की याद दिलाता है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने देश को बधाई दी है। उन्होंने कहा, ‘आप सभी को 75वें स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत बधाई। आजादी के अमृत महोत्सव का यह साल देशवासियों में नई ऊर्जा और चेतना का संचार करे। जय हिंद!’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें