पाक पीएम इमरान खान बोले- अगर सेना प्रमुख बिना पूछे कारगिल पर हमला करते तो मैं…

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने सेना को कड़े तेवर दिखाते हुए एक इंटरव्यू में कहा है कि अगर सेना प्रमुख ने उनसे प्रधानमंत्री पद से हटने के लिए दबाव डाला होता तो वह उनसे इस्तीफा मांग लेते।

Imran Khan

फाइल फोटो।

अपनी सरकार को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि पाकिस्तान में हमेशा से सरकार और सेना के बीच कोई ना कोई समस्या आती ही रही है।

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने सेना को कड़े तेवर दिखाते हुए एक इंटरव्यू में कहा है कि अगर सेना प्रमुख ने उनसे प्रधानमंत्री पद से हटने के लिए दबाव डाला होता तो वह उनसे इस्तीफा मांग लेते। इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि अगर कोई आर्मी चीफ बिना मुझसे पूछे करगिल पर हमला करता तो मैं उसे समन करता और उससे तत्काल इस्तीफा ले लेता।

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बयान में कहा है कि लेफ्टिनेंट जनरल जहीर-उल-इस्लाम ने साल 2014 में उनसे प्रधानमंत्री पद से हटने के लिए कहा था। इस बात पर इमरान ने कहा कि, ऐसा होने पर मैं सेना प्रमुख का इस्तीफा ले लेता।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव हुए, पत्नी मेलानिया ट्रंप भी चपेट में आईं

पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने कहा, “मैं लोकतांत्रिक तरीके से चुना गया प्रधानमंत्री हूं, मुझसे ऐसा कहने की हिम्मत किसमें हो सकती है।” इमरान खान ने कहा कि जब पूर्व सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ श्रीलंका का दौरा कर रहे थे तो नवाज शरीफ ने खुद ही उन्हें हटाने की कोशिश की थी। अपनी सरकार को लेकर पीएम ने कहा कि पाकिस्तान में हमेशा से सरकार और सेना के बीच कोई ना कोई समस्या आती ही रही है।

साथ ही उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या अगर सेना प्रमुख से पहले कोई गलती हो गई हो तो इसके लिए पूरी की पूरी सेना को खराब मान लिया जाए? जस्टिस मुनीर ने गलत फैसला लिया तो क्या हमेशा के लिए न्यायपालिका को ही दोषपूर्ण करार दे दिया जाएगा? इमरान ने ये भी कहा कि अगर कुछ राजनेता पैसा चोरी करते हैं और विदेशों में जमा करते हैं तो सभी राजनेताओं को भी बुरा नहीं कहा जाना चाहिए।

Gandhi Jayanti: इन 10 विचारों ने गांधी जी को बनाया महान, आज दुनिया करती है नमन

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि इतनी सी बात है कि अतीत से हमें सीखना चाहिए, हमने ये सीखा है कि सेना का काम देश चलाना नहीं है। अगर लोकतंत्र देश को नुकसान पहुंचा रहा है तो इसका मतलब ये नहीं है कि इसे सैन्य शासन में तब्दील कर दिया जाए।

ये भी देखें-

पकिस्तानी पीएम ने कहा कि देश की सेना पिछले कई सालों में काफी आगे बढ़ चुकी है। इमरान ने दावा किया, मौजूदा समय में सरकार और सेना के संबंध इतिहास के सबसे अच्छे दौर में हैं। इसकी वजह ये है कि पाकिस्तानी सेना लोकतांत्रिक सरकार के समर्थन में पूरी तरह से खड़ी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें