इमरान ने फिर की पीएम मोदी के खिलाफ बयानबाजी, कहा- पाकिस्तान पर हमला उनकी आखिरी गलती होगी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की बौखलाहट 5 फरवरी को उस वक्त दिखी जब आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाने के संदर्भ में मोदी द्वारा पाकिस्तान को दी गई चेतावनी पर इमरान ने कहा कि “मोदी यह जान लें कि पाकिस्तान पर हमला उनकी आखिरी गलती होगी।”

Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पाकिस्तान को युद्ध में दस दिन में ही धूल चटा देने वाले बयान के बाद से पाकिस्तान में खलबली मची हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के पाकिस्तान को युद्ध में दस दिन में ही धूल चटा देने वाले बयान के बाद से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तिलमिलाए हुए हैं। इमरान खान (Imran Khan) की बौखलाहट 5 फरवरी को उस वक्त दिखी जब आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाने के संदर्भ में मोदी द्वारा पाकिस्तान को दी गई चेतावनी पर इमरान ने कहा कि “मोदी यह जान लें कि पाकिस्तान पर हमला उनकी आखिरी गलती होगी।”

Narendra Modi
इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान में और उसके कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में 5 फरवरी को मनाए गए ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के मौके पर पीओके के मीरपुर में एक जनसभा में इमरान ने कहा, “मोदी (Narendra Modi) किसी गलतफहमी में न रहें। अगर उन्होंने पाकिस्तान पर हमला किया तो यह उनकी आखिरी गलती होगी।”

अनुच्छेद 370 को लेकर दिखी इमरान की बौखलाहट

इमरान ने मोदी (Narendra Modi) सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने पर कहा, “मोदी ने घमंड में 5 अगस्त को जो गलती की, उसे देखते हुए और अल्लाह पर ईमान रखते हुए मैं भविष्यवाणी कर रहा हूं कि अब कश्मीर ‘आजाद’ होगा। दुनिया कश्मीर का संज्ञान ले रही है।” इमरान ने बीते साल पांच अगस्त को मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने पर कहा, “मोदी ने घमंड में इस दिन जो गलती की, उसे देखते हुए, अल्लाह पर ईमान रखते हुए मैं भविष्यवाणी कर रहा हूं कि अब कश्मीर ‘आजाद’ होगा। दुनिया कश्मीर का संज्ञान ले रही है। जब कश्मीर में कर्फ्यू हटेगा तो वहां इनसानों का सैलाब आएगा और सिर्फ ‘आजादी’ की आवाज आएगी। फिर मोदी का कोई पत्ता नहीं चलेगा।”

इमरान खान के भड़काऊ शब्द

इमरान ने इस जनसभा में दिए गए अपने भड़काऊ भाषण में कहा, “उनका बड़ी-बड़ी मूंछों वाला पायलट (अभिनंदन) गिरा, लेकिन हमने उसे भी वापस कर दिया क्योंकि हम शांति चाहते हैं। मोदी (Narendra Modi) ने बयान दिया कि भारत दस दिन में पाकिस्तान पर विजय पा लेगा। लगता है मोदी ने दुनिया का इतिहास नहीं पढ़ा है, लगता है उनकी डिग्री जाली है। कोई इन्हें बताए कि दुनिया की सबसे बड़ी ताकत (अमेरिका) 19 साल से अफगानिस्तान में है। इसके जनरलों ने भी कहा था कि चंद दिन में अफगानिस्तान पर विजय पा लेंगे।”

इमरान ने दी धमकी

इमरान खान ने धमकी दी कि पाकिस्तान के 20 करोड़ लोग और इसकी युद्ध में महारत आर्मी भारत को कड़ा सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा, “मैं मोदी और भारतीय सेना प्रमुख से कहना चाहता हूं कि पांच अगस्त को गलती की, अब और कोई गलती नहीं करना। पाकिस्तान का बच्चा-बच्चा लड़ेगा। हम मुकाबला करके दिखाएंगे। हमारी फौजें मंझी हुई हैं।” इमरान खान ने मोदी (Narendra Modi)  सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, अगर आपको गलतफहमी है कि आप पाकिस्तान के खिलाफ कोई कार्रवाई कर अपना हिंदू वोटर बेस बढ़ा लेंगे तो यह आपकी आखिरी गलती होगी।

क्या कहा था पीएम मोदी ने

दरअसल, पीएम मोदी (Narendra Modi) ने दिल्ली में एनसीसी कैडेट्स को दिए संबोधन में कहा था, “हम जानते हैं कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन युद्ध हार चुका है, हमारी सेनाओं को उसे धूल चटाने में हफ्ते-दस दिन से ज्यादा समय नहीं लगता इसीलिए वह हमारे खिलाफ छद्म युद्ध लड़ता है।” पीएम मोदी के इस बयान पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी प्रतिक्रिया दी थी।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दी थी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि ये बयान भारत की पाकिस्तान के प्रति कभी ना खत्म होने वाली सनक को दिखाता है। बयान में कहा गया, पिछले साल हमने भारतीय फाइटर जेट एयरक्राफ्ट को गिराकर और पायलट अभिनंदन को बंधक बनाकर भारत की बालाकोट स्ट्राइक का करारा और त्वरित जवाब दिया था। ये हमारी सशस्त्र सेना की क्षमता, तैयारी और उसकी इच्छाशक्ति का मूल्यांकन करने के लिए काफी है।

पढ़ें: भारत पर हमले की साजिश, जैश के 27 आतंकियों को बालाकोट में दी जा रही ट्रेनिंग

यह भी पढ़ें