हिजबुल चीफ नायकू की मौत से बौखलाई ISI, इस डॉक्टर को सौंपी घाटी में आतंक की कमान

हिजबुल मुजाहिदीन के नए कमांडर की जगह लेने के लिए दो नाम सबसे आगे चल रहे हैं। इनमें पहला सैफुल्लाह और दूसरा जुनेद सेहरई है। फोन काल के अनुसार सैफुल्लाह अपने पूर्व आका नायकू के कहने पर काम करता था। नायकू के कहने पर सैफुल्लाह युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करने के लिए प्रेरित करता था।

Militant

भारतीय सेना द्वारा हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को ढेर किए जाने के बाद पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) बौखला गई है। उसने फरमान जारी कर आतंकवादी (Militant) सैफुल्लाह को हिजबुल का नया कमांडर घोषित किया है। सूत्रों के अनुसार हिजबुल आतंकी रियाज की तरह सैफुल्लाह भी A++ कैटेगरी का आतंकी है। इन दिनों वह साउथ कश्मीर में सक्रिय है जिसे रियाज की तरह ही खतरनाक आतंकी की श्रेणी में शामिल किया गया है। सूत्रों के अनुसार सैफुल्लाह एक डॉक्टर है और पुलवामा जिले के मलंगपोरा का रहने वाला है। वह बुरहान वानी के 12 आतंकियों की टोली का हिस्सा है।

सुरक्षा बलों ने कुछ दिन पहले 12 लाख के इनामी आतंकवादी (Militant) नायकू को उसके गांव में ही मार गिराया था। खुफिया सूत्रों के अनुसार हिजबुल मुजाहिदीन के नए कमांडर की जगह लेने के लिए दो नाम सबसे आगे चल रहे हैं। इनमें पहला सैफुल्लाह और दूसरा जुनेद सेहरई है। फोन काल के अनुसार सैफुल्लाह अपने पूर्व आका नायकू के कहने पर काम करता था। नायकू के कहने पर सैफुल्लाह युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करने के लिए प्रेरित करता था।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, 3-4 सैनिकों को मार गिराया; तबाह की 4 चौकियां

खुफिया सूत्रों के अनुसार आतंकवादी (Militant) सैफुल्लाह का नाम मुठभेड़ में घायल आतंकियों का इलाज करने की वजह से सबसे पहले चर्चा में आया था। 2014 में आतंकी तंजीम में शामिल हुआ था। इसके अलावा वह साउथ कश्मीर में हिजबुल का आपरेशन कमांडर भी रह चुका है।

आतंकवादी (Militant) सैफुल्लाह उर्फ अबु मुसैद और जुनैद सहराई में से किसी एक को उसकी जगह कमान देने की चर्चा हुई। आईएसआई (ISI) ने सैफुल्लाह का चयन किया।

यह भी पढ़ें