भारत के खिलाफ मानवाधिकार का राग अलापने वाले पाक में लगातार हो रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, इस घटना से हर कोई हैरान

हिंदू समुदाय के आठ साल के एक बच्चे ने इलाके के मदरसे के पुस्तकालय में कथित तौर पर पेशाब कर दिया था। जिससे नाराज होकर भीड़ ने बुधवार को हिंदू मंदिर (Hindu Temple) पर हमला किया।

Hindu Temple

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भीड़ ने हिंदुओं के एक मंदिर (Hindu Temple) पर हमला कर मूर्तियों को खंडित कर दिया और मंदिर के कुछ हिस्से को जला दिया। इस पर‚ प्रधानमंत्री इमरान खान ने क्षतिग्रस्त मंदिर का जीर्णोद्धार करने और सभी दोषियों को गिरफ्तार करने का वादा किया।

भारत की अध्यक्षता में आज संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में होगी अफगानिस्तान के मौजूदा हालात पर चर्चा

चीफ जस्टिस ऑफ पाकिस्तान गुलजार अहमद ने ‘गंभीर चिंता’ प्रकट की और उन्होंने कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुक्रवार के लिए सूचीबद्ध की है। पुलिस ने बताया कि रहीम यार खान जिले के भोंग शहर में भीड़ ने बुधवार को हिंदू मंदिर (Hindu Temple) पर हमला किया। पुलिस ने बताया गया कि एक मदरसे के पुस्तकालय को कथित तौर पर अपवित्र करने की घटना के बाद भीड़ ने इस घटना को अंजाम दिया।

पिछले हफ्ते हिंदू समुदाय के आठ साल के एक बच्चे ने इलाके के मदरसे के पुस्तकालय में कथित तौर पर पेशाब कर दिया था‚ जिसके बाद भोंग में तनाव व्याप्त हो गया। हिंदू मंदिर (Hindu Temple) को खंडित करने के मामले में भारत ने बृहस्पतिवार को नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया और इस घटना को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया‚ ‘दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया गया और पाकिस्तान में हुई इस निंदनीय घटना को लेकर और अल्पसंख्यक समुदायों की धार्मिक स्वतंत्रता व उनके धार्मिक स्थलों पर लगातार हो रहे हमलों पर अपनी गंभीर चिंता प्रकट करते हुए कड़ा विरोध दर्ज कराया है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें