पाकिस्तान में एक बार फिर हिंदूओं की आस्था पर प्रहार, रावलपिंडी में 100 साल पुराने मंदिर पर हमला

मंदिर के प्रशासक ओम प्रकाश ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि सूचना मिलते ही रावलपिंडी के पुलिस वहां पहुंच गई और हालात काबू में किया। अब पुलिस मंदिर के साथ-साथ उनके घर के बाहर भी तैनात है।

Hindu Temple

Encroachment mafia had occupied the surroundings of the temple over a long time by making shops and kiosks. (Photo Credit- TheindianExpress)

पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में 100 साल से भी अधिक पुराने एक हिंदू मंदिर (Hindu Temple) पर कुछ अज्ञात लोगों के एक ग्रुप ने हमला किया है। इस मंदिर के नवीकरण का काम चल रहा है। इस घटना की शिकायत पुलिस में कर दी गई है।

झारखंड: गुमला-लातेहार पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, अलग-अलग जगहों से 6 कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

पुलिसिया शिकायत के अनुसार शहर के पुराना किला इलाके में शाम को 10 से 15 लोगों के समूह ने मंदिर (Hindu Temple) पर हमला किया और ऊपरी मंजिल के मुख्य द्वार व एक अन्य दरवाजे के साथ-साथ सीढ़ियां भी तोड़ दीं।

पाकिस्तानी समाचार पत्र ‘डॉन’ के अनुसार इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) उत्तरी जोन के सुरक्षा अधिकारी सैयद रजा अब्बास जैदी ने रावलपिंडी के बन्नी थाने में इस घटना की शिकायत दी। जिसमें उन्होंने बताया कि पिछले एक महीने से मंदिर के निर्माण और नवीनीकरण का काम चल रहा है।

शिकायतकर्ता के अनुसार, मंदिर (Hindu Temple) के सामने कुछ अतिक्रमण किया गया था, जिसे 24 मार्च को हटा दिया गया। मंदिर में धार्मिक गतिविधियां शुरू नहीं हुई हैं और न ही वहां पूजा के लिये कोई मूर्ति रखी गई है। ऐसे में जिन्होंने भी मंदिर और उसकी पवित्रता को नुकसान पहुंचाई है उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

इससे पहले, अतिक्रमण करने वालों ने मंदिर (Hindu Temple) के आसपास दुकानें और पटरियां बनाकर काफी लंबे समय से कब्जा कर रखा था। लेकिन जिला प्रशासन की मदद से हाल ही में सभी तरह का अतिक्रमण हटा दिया। मंदिर को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने के बाद नवीनीकरण का काम शुरू हुआ था।

इस बीच, मंदिर के प्रशासक ओम प्रकाश ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि सूचना मिलते ही रावलपिंडी के पुलिस वहां पहुंच गई और हालात काबू में किया। प्रकाश ने कहा कि पुलिस मंदिर के साथ-साथ उनके घर के बाहर भी तैनात है। हालांकि इस घटना के बाद मंदिर में होली का जश्न नहीं मनाया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें