अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल के दो आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में 25 अप्रैल की सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबल के जवानों को अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के बागेंदर मोहल्ले में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

terrorists killed, kashmir encounter, Jammu kashmir, Jammu kashmir, hijbul mujahiddin terrorists killed in an encounter in anantnag, sirfsach.in, sirf sach

Anantnag Encounter: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में 25 अप्रैल की सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबल के जवानों को अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के बागेंदर मोहल्ले में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबल के जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकी मारे गए। आतंकियों की पहचान सफदर अमीन भट्ट और बुरहान अहमद गनी के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े हुए थे।

मारे गए आतंकियों के पास से एक एके राइफल और एक एसएलआर बरामद हुआ है। इस संयुक्त अभियान में सेना, विशेष अभियान दल (एसओजी), पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। मुठभेड़ के बाद सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। कई जगहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इंटरनेट की सुविधाएं भी बंद कर दी गई है ताकि अफ़वाहें न फैलाई जा सके। ऐसा माना जा रहा है कि ये आतंकी चुनावी प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश में लगे थे।

इस साल अब तक 69 आतंकी ढेर: गौरतलब है कि राज्य में इस वक़्त लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। आतंकी हर वक्त चुनाव में खलल डालने की फ़िराक़ में लगे हैं। राज्य में आतंकियों के खिलाफ प्रशासन पूरी सख़्ती से निपट रहा है। सुरक्षाबल के जवान घाटी में फैले आतंक का सफ़ाया करने में लगे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार, इस साल जनवरी से अब तक 69 आतंकी मारे जा चुके हैं और 12 गिरफ्तार हुए हैं। सेना जैश के ख़ात्मे को लेकर पूरी तत्परता से अभियान चला रही है।

यह भी पढ़ें: पुलवामा में 4 आतंकी ढेर

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें