LoC हुई और संवेदनशील, बारामूला में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

Terrorists

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने एक बड़े संभावित आतंकी घटना को नाकाम कर दिया है। सुरक्षा बलों ने आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ मुहिम के तहत बारामुला के राफियाबाद इलाके में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है और भारी मात्रा में गोला-बारूद और अन्य दूसरी सामग्री जब्त की है।  

Terrorists

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ इस कार्रवाई में दो AK47 राइफल, AK47 राइफल की 2000 गोलियां, तीन आरपीजी चक्र, दो वायरलेस सेट और एक सैटेलाइट फोन जब्त किया गया है। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

सरकार द्वारा तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य को दो हिस्सों में विभाजित करने के लिए गए फैसले के बाद कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) और जम्मू-पंजाब में अंतर्राष्ट्रीय सीमा बहुत संवेदनशील हो गई है क्योंकि सर्दियों में पाकिस्तानी सेना के सीजफायर उल्लंघन की आड़ में पाक पोषित आतंकवादी (Terrorists) भारत में घुसपैठ के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

सीमा सुरक्षा बल के जवान सीमाओं की कर्मठता से कर रहे हैं रक्षा : मोदी

बीएसएफ (BSF) प्रमुख वी के जौहरी ने बल के 55वें स्थापना दिवस के मौके पर अपने संबोधन में कहा कि उनके जवान इसको लेकर दृढ़ रहे हैं कि सीमाओं की शुचिता, विशेष रूप से भारत-पाकिस्तान सीमा, हर कीमत पर सुनिश्चित की जाए। जौहरी ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त किए जाने और जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटे जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि हाल के प्रशासनिक निर्णयों के कारण कश्मीर घाटी में नियंत्रण रेखा और जम्मू तथा पंजाब से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा बहुत संवेदनशील हो गई है। महानिदेशक ने कहा कि भारत-विरोधी ताकतें (LoC) घुसपैठ की लगातार कोशिशें कर रही हैं। हम देश को आश्वस्त करते हैं कि बीएसएफ (BSF) ऐसे सभी प्रयासों को विफल करेगा। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल ने नई तकनीक और हथियारों को शामिल करके अपनी रणनीतिक क्षमताओं का विस्तार किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें