चटगांव पुलिस के हाथ लग ही गया आतंकी अमीनुल इस्लाम, पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे के समय हिंसा फैलाने का है आरोपी

26-27 मार्च को बांग्लादेश में पीएम मोदी की दो दिवसीय यात्रा को लेकर हिफाजत के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के दौरान हाटहाजारी में 4 निर्दोष लोगों की जान चली गई थी।

Militant Aminul

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मार्च में बांग्लादेश दौरे के समय हुई हिंसा के आरोपी को पुलिस ने चटगांव के फटिकछड़ी से गिरफ्तार किया है। इस आतंकी का नाम अमीनुल इस्लाम (Militant Aminul) है और ये आतंकी संगठन हिफाजत-ए-इस्लाम का नेता है।  

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा पुलिस ने 6 भटके नौजवानों को आतंकी बनने से रोका, पुलिस ने आतंकियों के 7 सहयोगियों को भी पकड़ा

आतंकी अमीनुल (Militant Aminul)  को गिरफ्तार करने के बाद चटगांव पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पुलिस ने जज से आतंकी की 10 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की, लेकिन चटगांव न्यायिक मजिस्ट्रेट अंजुमन आरा ने आतंकी अमीनुल को इलाज के लिए अस्पताल भेजने का निर्देश दे दिया, साथ ही उसके स्वस्थ होने के बाद फिर से कोर्ट में पेश होने के आदेश दिये।  

चटगांव जिले की खुफिया शाखा के प्रभारी केशब चक्रवर्ती के अनुसार, जब वह अच्छा महसूस करेंगे, तो आगे की पूछताछ के लिए आतंकी अमीनुल के रिमांड की मांग की जाएगी। हिफाजत के हाटहाजारी नगर पालिका समिति के सह-सचिव अमीनुल (Militant Aminul) पर हिफाजत के पूर्व प्रमुख अमीर शाह अहमद शफी की हत्या का भी आरोप है। अहमद शफी के सहयोगियों ने ही पुलिस को दी शिकायत में अमीनुल पर ये आरोप लगाया था। 

गौरतलब है कि 26-27 मार्च को बांग्लादेश में पीएम मोदी की दो दिवसीय यात्रा को लेकर हिफाजत के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के दौरान हाटहाजारी में 4 निर्दोष लोगों की जान चली गई थी। अमीनुल (Militant Aminul) ने हिंसा और तोड़फोड़ में अपनी मौजूदगी की बात कबूल ली है। इसी के साथ पुलिस ने इस मामले में अभी तक कुल 85 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें