Happy New Year 2021: राष्ट्रपति कोविंद से लेकर पीएम मोदी और राहुल गांधी तक, देश के नेताओं ने इस तरह दीं नए साल की शुभकामनाएं

Happy New Year 2021: दुनिया नए साल का स्वागत कर रही है। भारत में भी एहतियात के साथ नव वर्ष मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में जश्न मनाया जा रहा है।

Happy New Year 2021

Narendra Modi

नए साल (Happy New Year 2021) के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी।

Happy New Year 2021: दुनिया नए साल का स्वागत कर रही है। भारत में भी एहतियात के साथ नव वर्ष मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में जश्न मनाया जा रहा है। वाराणसी के अस्सी घाट पर गंगा आरती की गई। वहीं, असम में लोगों ने साल के पहले उगते सूरज के दर्शन किए। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी।

नए साल के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए, “नव वर्ष की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। नया साल, एक नई शुरुआत करने का अवसर होता है और व्‍यक्तिगत एवं सामूहिक विकास के हमारे संकल्‍प को बल देता है। कोविड-19 से उत्‍पन्‍न चुनौतियों का यह समय, हम सभी के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने का समय है। आइए, हम सब मिलकर प्रेम और करुणा की भावना से एक ऐसा समावेशी समाज बनाने की दिशा में काम करें जहां शांति और सद्भाव को बढ़ावा मिले। मेरी कामना है कि आप सभी स्‍वस्‍थ एवं सुरक्षित रहें और नई ऊर्जा के साथ हमारे देश की प्रगति के साझा लक्ष्‍य को प्राप्‍त करने के लिए आगे बढ़ें।”

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नववर्ष (Happy New Year 2021) देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, “आप सभी को नए साल 2021 की शुभकामनाएं। यह साल सभी के जीवन में अच्छा स्वास्थ्य, आनंद और समृद्धि लेकर आए। आशा और कल्याण की भावना बनी रहे।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नए साल की बधाई देते हुए ट्वीट किया, “नया साल शुरू हो गया है, हम उन लोगों को याद करते हैं जिन्हें हमने खो दिया और जिन्होंने हमारी रक्षा की और हमारे लिए शहीद हो गए। मेरा दिल उन किसानों और मजदूरों के साथ है जो सम्मान और गौरव से अन्यायपूर्ण बलों से अपने हक की लड़ाई रह रही है। सभी को नए वर्ष की शुभकामनाएं।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी को नववर्ष (Happy New Year 2021) की शुभकामनाएं दी हैं। केजरीवाल ने कहा कि गुजरा साल न केवल भारत बल्कि दुनिया के कठिन रहा। उन्होंने कहा कि वे कोरोना वॉरियर्स को नमस्कार करते हैं, जिन्होंने मुश्किल समय में भी अपने कर्तव्य को निभाया। केजरीवाल ने कहा कि अभी सिर्फ साल ही गया है, कोरोना नहीं गया है, इसलिए हमें अभी कोरोना के दिशानिर्देशों का पालन करना है। कोरोना महामारी के बीच इस बार नया साल नई उम्मीदों और नई आकांक्षाओं को लेकर आ रहा है। सभी देशवासियों को नए साल की ढेरों शुभकामनाएं!

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें