भारत के दुश्मन के खिलाफ शिकंजा कसा, 7 दिसंबर को होगी कोर्ट में पेशी

Pakistan

मुंबई आतंकी हमले का मुख्य साजिशकर्ता और प्रतिबंधित पाकिस्तान (Pakistan) स्थित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ टेरर फंडिंग के आरोपों को लेकर अगले महीने यहां आतंकवाद निरोधी अदालत में अभियोग चलाया जाएगा।

Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर में आतंकवाद निरोधी अदालत (एटीसी) ने सईद और उसके सहयोगियों के खिलाफ टेरर फंडिंग को लेकर सुनवाई की और मामले में जमात-उद-दावा प्रमुख और अन्य के खिलाफ अभ्यारोपण के लिए सात दिसंबर की तिथि निर्धारित की। अदालत के एक अधिकारी ने सुनवाई के बाद कहा, एटीसी जज अरशद हुसैन भुट्टा ने अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद सईद और अन्य के खिलाफ आरोप सिद्ध करने के लिए 7 दिसम्बर की तारीख तय की। उन्होंने कहा, अभियोजक अब्दुर रऊफ भट्टी ने अदालत से मामले की सुनवाई जल्द पूरी करने के लिए दिन प्रतिदिन आधार पर सुनवायी करने का अनुरोध किया जिसका सईद के वकील ने विरोध किया। अधिकारी ने कहा, जज ने कहा कि उन्हें सबूतों और गुणदोष को लेकर सुनवायी पूरी करनी है। अदालत ने मामले की सुनवाई 7 दिसम्बर तक के लिए स्थगित कर दी।

वहीं पाकिस्तान (Pakistan) की सेना ने लगातार दूसरे दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया। सर्दियों में पाकिस्तानी सेना अक्सर ऐसा करके आतंकियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करने के लिए कवर के तौर पर करती है।  

इतिहास में आज का दिन – 01 दिसंबर

रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘भारतीय सेना पाकिस्तान (Pakistan) को माकूल जवाब दे रही है।’ उन्होंने कहा कि अंतिम बार जानकारी मिलने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी। प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पाकिस्तान ने अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पाकिस्तान ने शुक्रवार को भी बालाकोट सेक्टर के निकट नियंत्रण रेखा पर सीमा से लगे इलाकों में भी छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे थे। भारत ने संघर्ष विराम उल्लंघन का ’माकूल जवाब’ दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें