पोखरण फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान हादसा, गन का बैरल फटा, BSF का जवान शहीद

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Pakistan International Border) पर स्थित जैसलमेर जिले में मंगलवार शाम को सेना की पोखरण फायरिंग रेंज (Army’s Pokaran Firing Range) में बड़ा हादसा हो गया।

Pokhran

सांकेतिक तस्वीर

Pokhran: अभ्यास के दौरान यहां एक गन का बैरल फट गया, जिसमें बीएसएफ (BSF) का एक जवान शहीद  हो गया और 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को जोधपुर रेफर किया गया है। शहीद जवान मूल रूप से यूपी का है।

जैसलमेर: भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Pakistan International Border) पर स्थित जैसलमेर जिले में मंगलवार शाम को सेना की पोखरण फायरिंग रेंज (Army’s  Firing Range) में बड़ा हादसा हो गया।

अभ्यास के दौरान यहां एक गन का बैरल फट गया, जिसमें बीएसएफ (BSF) का एक जवान शहीद हो गया और 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को जोधपुर रेफर किया गया है। शहीद जवान मूल रूप से यूपी का है।

गुजारा करने के लिए ऑटो चलाता है Indian Army का ये पूर्व सैनिक, 1971 के युद्ध में बहादुरी के लिए मिला था मेडल

मिली जानकारी के मुताबिक बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की 1077 रेजिमेंट की टुकड़ी अभ्यास करने में व्यस्त थी, उसी वक्त ये हादसा हुआ।

इस अभ्यास में 5 जवान थे, जो हिस्सा ले रहे थे। इसी दौरान 105 एमएम गन का बैरल अचानक फट गया। इसमें 3 जवान घायल हो गए और एक जवान सतीश कुमार की मौत हो गई। घायलों को पोकरण अस्पताल ले जाया गया।

शहीद सतीश कुमार मूल रूप से यूपी के आगरा के रहने वाले थे। बीएसएफ के अधिकारियों ने जवान के परिजनों को सूचना दे दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें