गुजरात में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 77 IAS अफसरों का हुआ ट्रांसफर

जामनगर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (District Magistrate) रविशंकर का तबादला कर उन्हें स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का मुख्य प्रशासक नियुक्त किया गया है।

District Magistrate

गुजरात सरकार ने नौकरशाही में बड़ा फेरबदल करते हुए शनिवार को एक प्रधान सचिव और कई डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (District Magistrate) समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 77 अधिकारियों का तबादला किया।

Bihar: मुंगेर से STF ने हार्डकोर नक्सली को दबोचा, लंबे समय से पुलिस को दे रहा था चकमा

सामान्य प्रसाशन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, शिक्षा विभाग (उच्च व तकनीकी शिक्षा) की प्रधान सचिव अंजू शर्मा को श्रम व रोजगार विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। शर्मा के स्थान पर गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (जीएसआरटीसी) के उपाध्यक्ष व प्रबंध निदेशक एस जे हैदर को तैनाती दी गई है।

इसके अनुसार, श्रम व रोजगार विभाग के सचिव हर्षद पटेल को हैदर के स्थान पर जीएसआरटीसी का नया प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। जामनगर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (District Magistrate) रविशंकर का तबादला कर उन्हें स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का मुख्य प्रशासक नियुक्त किया गया है। रविशंकर को सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

सामान्य प्रसाशन विभाग की अधिसूचना के अनुसार, राजकोट, सूरत और वडोदरा को नए डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (District Magistrate) मिले हैं जबकि राजकोट, गांधीनगर, जामनगर और जूनागढ़ के नगर निगमों के नए कमिश्नरों की भी तैनाती की गई है।

इसके अनुसार, अहमदाबाद जिला विकास अधिकारी अरुण महेश बाबू को राजकोट का डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट बनाया गया है। महिसागर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट आर बी बराड को वड़ोदरा का नया डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट बनाया गया है। अमरेली के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट आयुष संजीव ओक को सूरत का डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। ओक ने धावल पटेल का स्थान लिया है, जिन्हें गांधीनगर का नया निगम आयुक्त बनाया गया है।

अधिसूचना के अनुसार, पंचमहल के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (District Magistrate) अमित अरोड़ा को राजकोट का निग आयुक्त बनाया गया है जबकि दोहाद के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट विजय कुमार खरादी जामनगर में निगम के नए प्रमुख का पदभार संभालेंगे।

इसके अनुसार, देवभूमि द्वारका, गिर सोमनाथ, मेहसाणा, आणंद, पंचमहल, अरावली, जामनगर, वलसाड, कच्छ, तापी, सुरेंद्रनगर, अमरेली और छोटा उदयपुर जिलों में नए जिलाधिकारियों की तैनाती की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें