देश की तीनों सेनाओं के जवानों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा ​11 साल का मकान भत्ता, जानें सरकार ने क्या कहा

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि सरकार ने इस पर आदेश जारी कर दिया है। यह व्यवस्था साल 2006 से लागू मानी जाएगी।

Indian Army

6वें पे कमीशन में कुछ गड़बड़ी हो गई थी, जिसकी वजह से सैनिकों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा था। सैनिकों को जनवरी 2006 से जून 2017 तक यानी 11 सालों तक क्वॉर्टर के बदले कंपनसेशन (Claim in Lieu of Quarter – CILQ) नहीं मिल पाया था।

नई दिल्ली: Indian Army के जवान हमारा गर्व हैं। इस बीच हमारी तीनों सेना के जवानों के लिए एक अच्छी खबर है। सरकार ने तीनों सेनाओं के जवानों के लिए एक नियम बनाया है।

इसके तहत जो जवान किराए पर रहते हैं, वो अपनी रैंक के आधार पर मॉडिफाईड अश्योर्ड करियर प्रोग्रेशन स्कीम (Modified Assured Career Progression Scheme – MACPS) के तहत मकान का भत्ता ले सकते हैं।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 32,981 नए केस, राजधानी दिल्ली में 69 मरीजों की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि सरकार ने इस पर आदेश जारी कर दिया है। यह व्यवस्था साल 2006 से लागू मानी जाएगी। अनुमान लगाया गया है कि ऐसा करने से सेना (Indian Army) के जवानों को करीब 1,000 करोड़ रुपए का फायदा होगा।

बता दें कि 6वें पे कमीशन में कुछ गड़बड़ी हो गई थी, जिसकी वजह से सैनिकों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा था। सैनिकों को जनवरी 2006 से जून 2017 तक यानी 11 सालों तक क्वॉर्टर के बदले कंपनसेशन (Claim in Lieu of Quarter – CILQ) नहीं मिल पाया था। अब सैनिक जून 2006 से जून 2017 तक के बीच का कंपनसेशन क्लेम कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें