Giridih: डिग्री कॉलेज में नक्सलियों की आगजनी वाले मामले में रिपोर्ट दर्ज, 11 लोगों पर FIR

Giridih: डुमरी के कल्हाबार स्थित निर्माणाधीन मॉडल डिग्री कॉलेज में बीते दिनों हुई आगजनी के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

Chhattisgarh

सांकेतिक तस्वीर।

डुमरी के कल्हाबार स्थित निर्माणाधीन मॉडल डिग्री कॉलेज में बीते दिनों हुई आगजनी के मामले में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। डुमरी पुलिस ने कोडरमा जिला के हीरोडीह निवासी बसंत कुमार यादव के बयान के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की है।

गिरिडीह: नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अब आम आदमी एकजुट हो रहा है और सुरक्षाबलों की ओर से भी उनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

डुमरी के कल्हाबार स्थित निर्माणाधीन मॉडल डिग्री कॉलेज में बीते दिनों हुई आगजनी के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। डुमरी पुलिस ने कोडरमा जिला के हीरोडीह निवासी बसंत कुमार यादव के बयान के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की है।

बसंत नवजीवन कंस्ट्रक्शन कंपनी में मिक्सर मशीन चालक हैं। रिपोर्ट में कुल 11 नक्सलियों को नामजद किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पीरटांड़ के लेडवा टोला मंडलडीह निवासी और हार्डकोर माओवादी कृष्णा हांसदा ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है। 

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना के मामलों ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 95,735 नए केस

रिपोर्ट में धीनेश लाल सोरेन, प्रकाश हांसदा, अर्जुन राय, कान्हू बेसरा, काईवा, सोनाराम हेम्ब्रम व विनोद हेम्ब्रम, पांडेय, कटि दा, संझिला और रवि सोरेन का नाम है।

बसंत यादव ने अपने बयान में कहा है कि बीते 25 अगस्त को कॉलेज में शाम करीब 5 बजे हथियार से लैस 5-6 नक्सली आए और सभी का मोबाइल ले लिया। नक्सलियों ने डीजल डालकर मिक्सर मशीन और जेसीबी मशीन में आग लगा दी। नक्सलियों ने 4 लोगों में से 3 का मोबाइल वापस कर दिया, लेकिन एक का मोबाइल वापस नहीं किया। 

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें