झारखंड: गिरिडीह पुलिस ने नक्सिलयों की बड़ी साजिश को किया नाकाम, पेट्रोलिंग के दौरान जब्त किया 20 किलो विस्फोटक

पेट्रोलिंग के दौरान कंटेनर में छिपाकर रखे गए 20 किलो विस्फोटक को समय रहते बरामद कर सुरक्षाबलों ने नक्सलियों (Naxalites) के बड़े हमले की प्लानिंग को नाकाम कर दिया।

Naxalites

झारखंड के गिरिडीह जिले में भेलवाघाटी थाने के तहत सुरक्षाबलों ने सड़क किनारे छिपाकर रखा गया 20 किलो विस्फोटक बरामद किया। माना जा रहा है कि ये विस्फोटक बड़े नक्सली हमले की साजिश का एक हिस्सा था। विस्फोटक को फौरन निष्क्रिय कर नक्सलियों (Naxalites) के मंसूबे को नाकाम कर दिया गया है। हालांकि बम को निष्क्रिय करने के दौरान हुये जोरदार धामके से पूरा इलाका दहल उठा।

छत्तीसगढ़: पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की एंबुलेंस चालक की हत्या, जान बचाकर भागा भाई

गिरिडीह के एसपी अमित रेणु के अनुसार, जिले के भेलवाघाटी इलाके में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने लॉन्ग रेंज पेट्रोलिंग के दौरान कंटेनर में छिपाकर रखे गए 20 किलो विस्फोटक को समय रहते बरामद कर नक्सलियों (Naxalites) के बड़े हमले की प्लानिंग को नाकाम कर दिया।

एसपी के मुताबिक, सीआरपीएफ की 7वीं बटालियन ने जंगल में विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया। जोकि झारखंड-बिहार बॉर्डर पर स्थित गुनियाथर पंचायत के कट्टरबंधवा जंगल में सुरक्षाबलों को हताहत करने के इरादे से रखी गई थी। फिलहाल पुलिस पूरे इलाके में नक्सलियों (Naxalites) की मौजूदगी की छानबीन कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें