गया में बड़ी नक्सली साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

गया जिले (Gaya) में पुलिस की छापेमारी, बड़ी नक्सली साजिश नाकाम

मोहनपुर थाना क्षेत्र के बरदाग गांव से गोला-बारूद बरामद

सुरक्षाबलों ने 1 देसी राइफल, 2 केन बम, 8 कारतूस, 18 डेटोनेटर बरामद किए

इतिहास में आज का दिन – 14 अक्टूबर

Gaya

बिहार के गया (Gaya) जिले में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मोहनपुर थाना क्षेत्र के बरदाग गांव की एक गौशाला के समीप से पुलिस और एसएसबी की टीम ने भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किया गया। बिहार-झारखंड सीमा पर स्थित थाना क्षेत्र के बेहद सुदूरवर्ती इलाके में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई में विस्फोटक की बरामदगी से इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों को ये संदेह है कि ये हथियार नक्सलियों ने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए छिपाए थे।

छत्तीसगढ़: Dantewada से नक्सलियों ने दो इंजीनियर्स सहित तीन लोगों को अगवा किया

गया जिले (Gaya) में तैनात सशस्त्र सीमा बल 29वीं वाहिनी डी कंपनी और मोहनपुर पुलिस की टीम को सूचना मिली थी कि बरदाग गांव के सुरेश यादव (पिता बाढ़ो यादव) की गौशाला के पीछे बोरा में कुछ संदेहास्पद सामान रखा हुआ है। इसके बाद घेराबंदी कर उसे बरामद किया गया। मोहनपुर थाना मुख्यालय से सुरक्षा बलों की टीम रविवार की तड़के गांव पहुंची और पूरे गांव की घेराबंदी कर सामान की तलाशी ली। वहां से एक देसी राइफल,दो केन बम,आठ कारतूस, 18 डेटोनेटर एंव दो खाकी वर्दी बरामद की गयी।

दुमका में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

पुलिस ने इस मामले में एक ग्रामीण सुरेश यादव को हिरासत में लिया था। लेकिन पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। बाद में सशस्त्र सीमा बल के बम निरोधक दस्ते की टीम ने बरदाग गांव के समीप दोनों केन बम को निष्क्रिय किया। इस दौरान विस्फोट से पूरा इलाका थर्रा उठा। ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे अस्सिटेंट कमांडेट ललित कुमार एंव मोहनपुर थाना प्रभारी रविभूषण ने बताया कि विस्फोटक के संबंध में छानबीन की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here