राजस्थान की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जाकिया इनाम का निधन, कोरोना संक्रमण का चल रहा था इलाज

जाकिया इनाम (Zakiya Inam) टोंक से तीन बार विधायक चुनीं गई थीं। जाकिया राजस्थान में चिकित्सा मंत्री और महिला एवं बाल विकास मंत्री का पद संभाल चुकी हैं।

Zakiya Inam

फाइल फोटो।

राजस्थान की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और टोंक से विधायक रह चुकी जाकिया इनाम (Zakiya Inam) का 21 सितंबर की देर रात जयपुर में कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया।

देश में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। इस महामारी ने कई हस्तियों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। राजस्थान में भी कोरोना का प्रकोप जारी है। कोरोना वायरस संक्रमण प्रदेश के कई वरिष्ठ नेताओं को अपनी जद में ले रहा है। ताजा मामला राजस्थान की महिला विधायक से जुड़ा है।

राजस्थान की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और टोंक से विधायक रह चुकी जाकिया इनाम (Zakiya Inam) का 21 सितंबर की देर रात जयपुर में कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया। उन्होंने जयपुर के आरयूएचएस में अंतिम सांस ली। जाकिया 71 साल की थी। बता दें कि टोंक से जाकिया इनाम (Zakiya Inam) तीन बार विधायक चुनी जा चुकी थीं।

UN में पाकिस्तान को कश्मीर का मुद्दा उठाना महंगा पड़ा, भारत ने जमकर लगाई लताड़

वे पहली ऐसी महिला विधायक थीं, जो टोंक से तीन बार चुनीं गई थीं। जाकिया राजस्थान में चिकित्सा मंत्री और महिला एवं बाल विकास मंत्री का पद संभाल चुकी हैं। वे राजस्थान में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता के तौर पर जानी जाती थी। जाकिया इनाम (Zakiya Inam) के निधन के बाद प्रदेश भर में लोग शोक व्यक्त कर रहे हैं।

उनके निधन पर सीएम अशोक गहलोत और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भी ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। सीएम गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा है, “मैं जाकिया इनाम जी की मृक्यु पर शोक व्यक्त करता हूं। ईश्वर से प्रार्थना है कि शोक संतृप्त परिवार को दुख सहने की हिम्मत दें।”

ये भी देखें-

बता दें कि इससे पहले 21 सितंबर को प्रमुख उद्योगपति और जमीदारा पार्टी के प्रमुख बी.डी. अग्रवाल की भी कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई थी। उनका इलाज गुड़गांव के एक अस्पताल में चल रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें