गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल का 92 साल की उम्र निधन, सांस लेने में थी तकलीफ

केशुभाई पटेल (Keshubhai Patel) के बेटे के मुताबिक, कोरोना को मात देने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही थी, गुरुवार सुबह उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।

Keshubhai Patel

केशुभाई पटेल (Keshubhai Patel) गुजरात के 2 बार सीएम रहे। वह 1995 और 1998 में सीएम पद पर रहे। दोनों ही बार केशुभाई अपने कार्यकाल को पूरा नहीं कर सके। 2001 में उनके इस्तीफा देने के बाद ही नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम बने थे।

गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल का निधन हो गया है। वह 92 साल के थे और उन्हें गुरुवार से सांस लेने में तकलीफ थी।

केशुभाई (Keshubhai Patel) कुछ समय पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन बाद में वह कोरोना से ठीक हो गए थे। केशुभाई के निधन पर राज्य के सीएम विजय रुपाणी ने केशुभाई पटेल के परिवार से बात की और दुख व्यक्त किया।

केशुभाई पटेल के बेटे के मुताबिक, कोरोना को मात देने के बाद उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी, गुरुवार सुबह उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी, लेकिन इलाज के दौरान उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ।

भारत में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का बयान: ‘अभी भी जारी है वायरस का कहर, सावधानी बेहद जरूरी’

बता दें कि केशुभाई पटेल गुजरात के 2 बार सीएम रहे। वह 1995 और 1998 में सीएम पद पर रहे। दोनों ही बार केशुभाई अपने कार्यकाल को पूरा नहीं कर सके। 2001 में उनके इस्तीफा देने के बाद ही नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम बने थे।

केशुभाई का जन्म जूनागढ़ में 24 जुलाई 1928 को हुआ था। वह छोटी उम्र में ही RSS के सदस्य बन गए थे। इसके बाद वह जनसंघ और बीजेपी से जुड़े। केशुभाई को गुजरात की राजनीति का दिग्गज नेता माना जाता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें