भारत की ताकत से घबराए चीन के रिटायर्ड जनरल, कहा- कभी भी हमारे देश में घुस सकते हैं भारतीय सैनिक

India China Faceoff: भारत-चीन के बीच विवाद जारी है। हालही में LAC पर चीन ने घुसपैठ की कोशिश भी की थी, ऐसे में भारतीय सैनिकों ने चीन को माकूल जवाब दिया था।

Pakistan

भारतीय सेना का एक जवान। (फाइल फोटो)

भारत और चीन (China) के बीच सीमा को लेकर विवाद जारी है। बीते दिनों लद्दाख में LAC पर चीन ने घुसपैठ की कोशिश भी की थी, ऐसे में भारतीय सैनिकों ने चीन को माकूल जवाब दिया था।

इसके बाद से चीन चिढ़ा हुआ है और भारतीय सैनिकों के खिलाफ बयानबाजी करता रहता है। इस बीच PLA (पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी) को आगाह करते हुए चीन (China) के रिटायर्ड जनरल वांग होंगगुआंग ने कहा है कि चीनी सेना, भारतीय सेना से अलर्ट रहे। रिटायर्ड जनरल ने कहा है कि चीन बॉर्डर पर एक लाख भारतीय सैनिक तैनात हैं और चीन हमलों के लिए पहले से तैयार रहे क्योंकि भारत कभी भी हमला कर सकता है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 60 लाख के पार, 24 घंटे में आए 82,170 नए मामले

चीनी जनरल ने लेख में लिखा है कि भारत के सैनिक कुछ घंटों में ही चीनी सीमा में घुस सकते हैं। रिटायर्ड जनरल वांग होंगगुआंग ने ये लेख ली जियान पर पोस्ट किया था। ली जियान एक सोशल मीडिया अकाउंट है जो रक्षा मामलों से जुड़ा है।

होंगगुआंग का दावा है कि भारत ने अपने सैनिकों की संख्या लद्दाख में दोगुनी कर दी है। LAC पर केवल 50 हजार सैनिकों की जरूरत होती है, लेकिन भारत ने संख्या एक लाख कर दी है।

वांग का ये लेख उस वक्त में सामने आया है, जब भारत और चीन के बीच 21 सितंबर को कोर कमांडर वार्ता हुई थी। इस मीटिंग के बाद से दोनों देशों के बीच ये सहमति बनी है कि अब लद्दाख में और ज्यादा जवानों को नहीं भेजा जाएगा।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें