घाटी में इस साल की सबसे बड़ी गोलीबारी में 5 सैनिक शहीद, 5 आतंकियों को मार गिराया गया

बर्फ से गिरने के बाद भी जावानों ने सभी पांचों आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया। हालांकि‚ इस कार्रवाई में दस्ते के पांचों सैनिक भी मारे गए।

Terrorists

जम्मू–कश्मीर में आतंकवादियों (Terrorists) के खिलाफ नियंत्रण रेखा पर किसी भी ऑपरेशन में इस साल की सबसे बड़ी गोलाबारी रविवार को हुई‚ जिसमें सेना के पांच जवान शहीद हुए और पांच आतंकवादी (Terrorists) मारे गए। रक्षा सूत्रों ने बताया कि जम्मू–कश्मीर के केरन सेक्टर में एलओसी पर गोलाबारी में एक सैनिक और पांच आतंकवादी (Terrorists) मारे गए‚ वहीं चार घायल सैनिकों ने देर शाम अस्पताल में दम तोड़ दिया। आतंकवादियों (Terrorists) ने पिछले दो दिनों से हो रही बर्फबारी के बीच खराब मौसम का फायदा उठाने का प्रयास किया था।

Terrorists

सेना के एक बयान में कहा गया‚ अभी जो शुरुआती जानकारी मिली है‚ उसके मुताबिक 5 अप्रैल को बर्फ पर पदयात्रा के दौरान सैनिकों का एक दल यह नहीं समझ पाया कि वे नाले के ऊपर जमी बर्फ की सिल्ली पर हैं और वह टूट गई। वे नाले में गिर गए। दुर्भाग्यवश जहां वे गिरे‚ आतंकवादी (Terrorists) वहीं पर बैठे थे। इसके बाद अंधेरे में गोलीबारी हुई।

किलर कोरोना को हथियार बना रहा है ISI, वीडियो से भारतीय मुसलमानों को भड़काने की साजिश

आर्मी टीम के बेहतर प्रशिक्षण मानकों के कारण‚ गिरने के बाद भी जावानों ने सभी पांचों आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया। हालांकि‚ इस कार्रवाई में दस्ते के पांचों सैनिक भी मारे गए।

ये सभी आतंकवादी घने जंगलों वाले हिस्से में छिपे हुए हैं जिसके कारण इन्हें बाहर निकालने का अभियान अभी भी जारी है‚ लेकिन अभी तक सेना के जवानों और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच गोलीबारी नहीं हुई है।

पांच शहीद सैनिकों की पहचान की गई है वे सुबेदार संजीव कुमार‚ हवलदार दवेंद्र सिंह‚ सिपाही बाल कृष्ण‚ सिपाही अमित कुमार और सिपाही छत्रपाल सिंह हैं।

कुलगाम मुठभेड़ में जिन आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया गया है उनकी पहचान कुलगाम के रहने वाले अजिज अहमद नाइको (मूसा-2018 से सक्रिय), शाहिद अहमद मलिक (2019 से सक्रिय) और वकार फारूक (1 महीने से सक्रिय) तो वहीं अनंतनाग का रहने वाला एम अशरफ मलिक (सद्दाम) के रूप में हुई है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें