मुंबई के पास सप्लाई जहाज में लगी आग, तीन नौसैनिक लापता और एक घायल

इस घटना की सूचना मिलते ही फौरन आईसीजी ने एक अपतटीय गश्ती पोत समर्थ को स्थान पर भेज दिया और एक आईसीजी डोर्नियर विमान ने आपात स्थिति के हवाई मूल्यांकन के लिए उड़ान भरी।

Greatship Rohini

मुंबई के पास अरब सागर में एक ऑफशोर सप्लाई जहाज में आग लग गई। ये आग मुंबई के समुद्र तट से करीब 170 किलोमीटर दूर के ग्रेटशिप रोहिणी (Greatship Rohini) जहाज में लगी। इस आग के बाद नौसैना के कम से कम तीन जवान लापता हो गए, जबकि चालक दल के एक घायल सदस्य को बचा लिया गया।

Jharkhand: CRPF के आईजी डॉ. महेश्वर दयाल पहुंचे निमियाघाट कैंप, बढ़ाया जवानों का हौसला

भारतीय तटरक्षक के अधिकारियों के मुताबिर, अरब सागर में मौजूद ग्रेटशिप रोहिणी (Greatship Rohini) में उस समय विस्फोट हुआ जब वह ओएनजीसी के बॉम्बे हाई एनक्यू प्लेटफॉर्म के नजदीक पहुंचा था। इस घटना की सूचना मिलते ही फौरन आईसीजी ने एक अपतटीय गश्ती पोत समर्थ को स्थान पर भेज दिया और एक आईसीजी डोर्नियर विमान ने आपात स्थिति के हवाई मूल्यांकन के लिए उड़ान भरी।

आईसीजी जहाज शनिवार दोपहर करीब 13.30 बजे आग से घिरे स्थान के आसपास के इलाके में पहुंचा, जबकि एक अन्य जहाज एमवी अल्बाट्रॉस -5 ने ग्रेटशिप रोहिणी (Greatship Rohini) को एनक्यूओ ओएनजीसी प्लेटफॉर्म रिग से सुरक्षित दूरी पर खींच लिया। फिलहाल आग लगने के कारणों की जांच और लापता 3 नौसैनिकों की युद्धस्तर पर तलाश की जा रही है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें