Farmers Protest: किसानों ने दिया आंदोलन तेज करने का अल्टीमेटम, दिल्ली-जयपुर हाइवे पर होगी भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती

Farmers Protest: आज 16वें दिन भी केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (Farm Law 2020) के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों ने आज से आंदोलन को और भी तेज करने का अल्टीमेटम दिया है।

Farmers Protest

किसानों के साथ विभिन्न संगठनों द्वारा 12 दिसंबर को किए गए आंदोलन (Farmers Protest) तेज करने के ऐलान के बाद जिला प्रशासन और पुलिस व्यवस्था मुस्तैद रहेगी।

Farmers Protest: आज 16वें दिन भी केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (Farm Law 2020) के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों ने आज से आंदोलन को और भी तेज करने का अल्टीमेटम दिया है। किसान नेता राकेश टिकैत के मुताबिक, अगर केंद्र सरकार हमारी 15 में से 12 मांगों पर सहमत है तो इसका मतलब है कि कानून सही नहीं हैं। किसान नेता तीनों कानूनों को रद्द करने पर ही अड़े हुए हैं।

बता दें कि कल दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर बैठक के बाद किसान नेताओं ने एलान किया कि आज की बैठक में ये फैसला हुआ कि पूरे भारत में अब रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन शुरु किया जाएगा। किसानों ने ऐलान किया है कि वह दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम करेंगे। इसे लेकर हरियाणा पुलिस अलर्ट हो गई है।

Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 97,96,770, दिल्ली में आंकड़ा 6 लाख के पार

किसानों द्वारा जयपुर हाईवे एनएच-48 ब्लॉक करने के ऐलान के बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। 2 हजार से अधिक पुलिस कर्मी एनएच-48 पर मोर्चा संभालेंगे।

किसानों के साथ विभिन्न संगठनों द्वारा 12 दिसंबर को किए गए आंदोलन (Farmers Protest) तेज करने के ऐलान के बाद जिला प्रशासन और पुलिस व्यवस्था मुस्तैद रहेगी। गुरुग्राम पुलिस और जिला प्रशासन की चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई है।

ये भी देखें-

गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए तमाम तरह की एडवाइजरी और 2 हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। एसीपी हेडक्वॉर्टर उषा कुंडू के मुताबिक, पुलिस की तैनाती की साथ-साथ शांति व्यवस्था भंग न हो इसके लिए खुफिया तंत्र को भी एक्टिव करके पैनी नजर रखी जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें