EXCLUSIVE: झारखंड के गढ़वा जिले में नक्सलियों की साजिश नाकाम, जवानों ने 46 बम ढूंढ निकाले

गढ़वा जिले में पुलिस और सीआरपीएफ के 172 बटालियन को निशाना बनाने के लिए बूढ़ा पहाड़ पर काबिज नक्सलियों ने एक घातक योजना बनायी थी।

Naxalites

ड्रोन से ली गई तस्वीर

नक्सलियों (Naxalites) ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए कुल्हि के जंगल में 46 बम लगाए थे। लेकिन जवानों ने नक्सलियों की इस साजिश को नाकाम करके 46 बमों को बाहर निकाल दिया।

गढ़वा: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) को जड़ से खत्म करने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है। इस वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं। ताजा मामला ये है कि गढ़वा जिले में पुलिस और सीआरपीएफ के 172 बटालियन को निशाना बनाने के लिए बूढ़ा पहाड़ पर काबिज नक्सलियों ने एक घातक योजना बनायी थी, लेकिन सुरक्षाबलों ने इस योजना को विफल कर दिया।

नक्सलियों (Naxalites) ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए कुल्हि के जंगल में 46 बम लगाए थे। लेकिन जवानों ने नक्सलियों की इस साजिश को नाकाम करके 46 बमों को बाहर निकाल दिया। पुलिस कप्तान श्रीकांत सुरेश राव ने बताया कि नक्सली हमें नुकसान पहुंचाना चाहते थे, लेकिन हमने उनकी साजिश को नाकाम कर दिया।

LAC पर तेजी से खाली हो रहा पैंगोंग सो का इलाका, चीन ने 2 दिन में हटाए 200 से अधिक टैंक

पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा चलाए जा रहे अभियान ने नक्सलियों को बूढ़ा पहाड़ में कैद रहने को मजबूर कर दिया है। कहा जा रहा है कि बहुत जल्द बूढ़ा पहाड़ को भी नक्सलियों से मुक्त करा लिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें