इस देश के प्रधानमंत्री की कोरोना से मौत, 1 महीने पहले हुए थे पॉजिटिव

दुनियाभर में कोरोना (Coronvirus) का कहर अभी जारी है। कई बड़ी हस्तियों को इस महामारी ने अब तक अपनी चपेट में लिया है। ताजा मामला दक्षिण अफ्रीकी देश एस्वाटिनी (Eswatini) का है। एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री की कोरोना (COVID-19) संक्रमण से मौत हो गई।

Ambrose Dlamini

एम्बरोसे डलामिनी (फाइल फोटो)।

एम्बरोसे डलामिनी (Ambrose Dlamini) को नवंबर, 2018 में एस्वाटिनी का प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था। इससे पहले वे एक कंपनी में CEO के पद पर काम कर रहे थे।

दुनियाभर में कोरोना (Coronvirus) का कहर अभी जारी है। कई बड़ी हस्तियों को इस महामारी ने अब तक अपनी चपेट में लिया है। ताजा मामला दक्षिण अफ्रीकी देश एस्वाटिनी (Eswatini) का है। एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री की कोरोना (COVID-19) संक्रमण से मौत हो गई। बता दें कि एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी (Ambrose Dlamini) 1 महीने पहले कोरोना पॉजिटिव हुए थे।

52 साल के पीएम डलामिनी का दक्षिण अफ्रीका के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, वहां की सरकार ने 13 दिसंबर की देर रात प्रधानमंत्री के निधन की घोषणा की है। एस्वाटिनी के उप प्रधानमंत्री थेंबा मसुकु ने एक बयान जारी कर कहा कि उन्हें राज परिवार से ये आदेश मिला है कि वे देश को प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी के दुखद और असामयकि निधन की सूचना दें।

कोरोना टीकाकरण के लिए जरूरी है कोविन ऐप: टीका कब, किसे, कहां लगनी है, ये ऐप रखेगा पूरा हिसाब–किताब

डिप्टी पीएम ने कहा कि उनका निधन 13 दिसंबर को दोपहर बाद दक्षिण अफ्रीका के अस्पताल में इलाज के दौरान हुआ है। प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी (Ambrose Dlamini) को एक दिसबंर को दक्षिण अफ्रीका में भर्ती कराया गया था, ताकि कोरोना से इलाज में उन्हें अच्छी मेडिकल सुविधा मिल सके और उनकी सेहत में जल्दी सुधार हो सके।

बयान के मुताबिक, उस समय तक प्रधानमंत्री की स्थिति स्थिर थी और वे इलाज के बाद ठीक हो रहे थे। गौरतलब है कि एम्बरोसे डलामिनी (Ambrose Dlamini) को नवंबर, 2018 में एस्वाटिनी का प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था। इससे पहले वे एक कंपनी में CEO के पद पर काम कर रहे थे। एस्वाटिनी बैंकिंग सेक्टर में 18 साल काम कर चुके हैं। वह एस्वाटिनी नेडबैक के मैनेजिंग डायरेक्टर भी रह चुके हैं।

ये भी देखें-

बता दें कि अब तक एस्टाविनी में 6,768 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इस देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, यहां पर कोरोना (Coronavirus) से 127 लोगों की मौत हो चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें