जम्मू कश्मीर: अभी-अभी शोपियां के पिंजुरा में फिर 4 आतंकी ढेर, पिछले 24 घंटे में 9 आतंकी मारे गए

शोपियां जिले में आज तड़के सुबह  सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Militants) के बीच फिर से एक बड़ी मुठभेड़ हो गई। शोपियां के पिंजोरा इलाके में जारी मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने चार आतंकवादी (Militants) मार गिराया।

Militants

Four more militants neutralized in Shopian Encounter

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आज तड़के सुबह  सुरक्षाबलों और आतंकवादियों (Militants) के बीच फिर से एक बड़ी मुठभेड़ हो गई। शोपियां के पिंजोरा इलाके में जारी मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने चार आतंकवादी (Militants) मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान पिंजोरा का पूरा इलाक़ा कई घंटों तक गोलियों की आवाज़ से गूंजता रहा। 

जम्मू कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों का बड़ा ऑपरेशन सफल, जवानों ने 5 आतंकियों को ’72 हूरों’ के पास भेजा

जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों के जवान संयुक्त रूप से इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। हालांकि इस घटनाक्रम में हमारे तीन बहादुर जवान भी जख्मी हो गए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।   शोपियां में पिछले 24 घंटे में ये दूसरी मुठभेड़ है जिसमें अभी तक कुल 9 आतंकी ढेर किये जा चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया, पिछले 24 घंटे में 9 आतंकियों को किया ढेर, सुरक्षाबलों की कार्रवाई अभी भी जारी#Shopian

— डीडी न्यूज़ (@DDNewsHindi) June 8, 2020

भारतीय सुरक्षाबलों ने रविवार को शोपियां में सेना ने हिजबुल के टॉप कमांडर और A++ कैटेगरी के आतंकी फारूक अहमद भट्ट और उसके चार साथियों (Militants) को मार गिरा कर बड़ी कामयबी हासिल की है। घाटी में भारतीय सेना की मुस्तैदी से आतंकियों (Militants) की कमर लगातार टूटती जा रही हैं। स्थानीय लोग खुद खुफिया एजेंसियों को सूचना दे कर आतंकियों का सफाया में मदद कर रहे हैं।

पिछले 24 घंटे में दूसरी मुठभेड़, अभी तक कुल 9 आतंकियों (Militants) ढेर

गौरतलब है कि रविवार को भी जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में भारतीय सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान 5 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया। मारे गए ये सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के सदस्य हैं और इनमें इनका शीर्ष कमांडर फारूक अहमद भट उर्फ नाली भी शामिल है। फारूक दो हफ्ते पहले कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों को चकमा देकर भाग गया था। इन आतंकियों (Militants) के पास से सेना ने अत्याधुनिक हथियार और गोला बारूद सहित कई आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद किया है। सेना के इस ऑपरेशन में सीआरपीएफ के साथ राष्ट्रीय राइफ्लस और स्थानीय पुलिस के जवान भी शामिल थे। इस तरह शोपियां जिले में पिछले 24 घंटे में भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी तक कुल 9 आतंकियों को ढेर कर दिया है तो वहीं घाटी में पिछले 7 दिनों में कुल 14 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। 

यह भी पढ़ें