जम्मू कश्मीर: पंपोर में आतंकी मुठभेड़, एक दहशतगर्द ढेर; लश्कर के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक को जवानों ने घेरा

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पंपोर के तहत आने वाले द्रांगबल में 16 अक्टूबर का सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक आतंकी मारा गया है।

Encounter

File Photo

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक आतंकी मारा गया है। सुरक्षाबलों के घेरे में लश्कर-ए-तैयबा का टाप कमांडर उमर मुश्ताक समेत दो आतंकियों के होने की संभावना है।

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पंपोर के द्रांगबल में 16 अक्टूबर का सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक आतंकी मारा गया है। सुरक्षाबलों के घेरे में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर उमर मुश्ताक समेत दो आतंकियों के होने की संभावना है। गोलीबारी का सिलसिला अभी भी जारी है।

कश्मीर आईजीपी विजय कुमार (Kashmir IGP Vijay Kumar) ने बताया, “जम्मू कश्मीर पुलिस के निशाने पर शीर्ष दस आतंकी हैं, जिनमें शामिल LeT कमांडर उमर मुश्ताक खांडे (Umar Mustaq Khandey) को जवानों ने घेर लिया है।”

कश्मीर जोन के पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसके बारे में जानकारी दी गई है। बता दें कि यह वही आतंकी है जिसने 8 महीने पहले श्रीनगर में दो पुलिस जवानों की हत्या कर दी थी।

Covid-19: भारत में आए कोरोना के 15 हजार से ज्यादा नए केस, दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 350 से कम

पुलिस के निशाने पर शीर्ष दस आतंकियों में सलीम पार्रे, युसुफ कांतरु, अब्बास शेख, रियाज शेटरगंड, फारूक नाली, जुबैर वानी, अशरफ मोलवी, शाकिब मंजूर, उमर मुस्ताक खांडे और वकील शाह का नाम था। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि जम्मू कश्मीर में अब तक हुए 8 एनकाउंटरों में सुरक्षाबल ने कुल 11 आतंकियों को ढेर करने में सफलता हासिल की है।

इससे पहले, 15 अक्टूबर को सुरक्षाबलों ने पुलवामा और श्रीनगर में हुए एनकाउंटर (Encounter) में दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया। इनमें से एक आम नागरिक का हत्यारा था तो दूसरे ने पिछले दिनों श्रीनगर में पुलिसकर्मी अर्शीद अहमद मीर के सिर में पीछे से गोली मार दी थी। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि प्रोबेशनरी सब-इंस्पेक्टर अर्शीद के हत्यारे को बेमीना एनकाउंटर में मार गिराया गया है।

बता दें कि 12 सितंबर को आतंकी ने श्रीनगर के खानयार इलाके में अर्शीद के सिर में पीछे से गोली मार दी थी। घायल अधिकारी को सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। यह घटना सीसीटीवी में कैद हुई थी।

ये भी देखें-

वहीं, जम्मू कश्मीर के पुलवामा के वहीबाग इलाके में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मारा गया। मारे गए आतंकी की पहचान शाहीद बशीर के तौर पर हुई है। बशीर श्रीनगर का रहने वाला बताया जा रहा है। उसने हाल ही में आम नागरिक मोहम्मद साफी डार की हत्या में बशीर भी शामिल था। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस हत्याकांड में एके-47 रायफल का इस्तेमाल किया गया था। एनकाउंटर में ढेर हुए आतंकवादी के पास से यह घातक हथियार और मैगजीन बरामद किए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें