जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में सुरक्षा बलों-आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार को घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों (Terrorists) और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। जबकि अभी कुछ और आतंकवादियों (Terrorists) के छुपे होने की आशंका है। सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास से एक संदिग्ध पाकिस्तानी व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। सुरक्षा एजेंसियां और स्थानीय पुलिस गिरफ्तार शख्स से पूछताछ कर रही है।  

Terrorists

दक्षिण कश्मीर में हुए इस मुठभेड़ के बाद अधिकारियों ने बताया कि खूफिया सूचना मिलने के बाद सोमवार सुबह सुरक्षा बलों ने रेबान इलाके में राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त तलाशी अभियान और घेराबंदी शुरू की। इसी दौरान जब सुरक्षा बल जब एक गांव से गुजर रहे थे तो आतंकवादियों (Terrorists) ने उनपर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई मुठभेड़ में तबदील हो गई, नतीजन सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों (Terrorists) को वहीं ढेर कर दिया।

पढ़ें: भारत में आतंकी हमले के लिए ISI का नया कोडवर्ड : ‘भाईजान, वेडिंग हाल पर डालो नजर’

इस मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया है। सुरक्षा बलों को अपने सूत्रों से यकीन है कि इलाके में एक और आतंकवादी छिपा हुआ है।

स्थानीय प्रशासन ने होली के त्यौहार के मौके पर आतंकी हमले को देखते हुए एहतियातन शोपियां इलाके के इंटरनेट सेवा को कुछ समय के लिए बंद कर दिया है जिससे कि किसी प्रकार की अफवाह को हवा ना दी जाए।

<

p style=”text-align: justify;”>शोपियां में सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए आतंकवादियों (Terrorists) की पहचान शब्बीर अहमद मलिक और आमिर अहमद डार के रूप में हुई, दोनों ही कुलगाम के रहने वाले थे। इन आतंकवादियों के पास से एक एके-47 राइफल, चीन निर्मित पिस्टल समेत कई अन्य सामान बरामद किये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here