छत्तीसगढ़: झीरम और एलेंगनार के बीच सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़, 3 लाख का इनामी नक्सली ढेर

बीती रात झीरम और एलेंगनार के बीच में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

झीरम और एलेंगनार के बीच कांगेर घाटी एरिया कमेटी के नक्सलियों के साथ जवानों की भीषण मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान जवानों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया है। 

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा ही है। जिसके चलते नक्सली काफी बौखलाए हुए हैं और इस समय बस्तर में पुलिस नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ऑपरेशन मानसून (Operation Monsoon) भी चला रही है।

खबर मिली है कि इस अभियान के चलते बीती रात झीरम और एलेंगनार के बीच में सुरक्षाबलों और नक्सलियों (Naxalites) के बीच भीषण मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की पहचान PLGA प्लाटून नंबर 26 के डिप्टी कमांडर जोगा के रूप में हुई है। नक्सली जोगा के ऊपर 3 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था। 

दरअसल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि घने जंगल का सहारा लेकर नक्सली कुछ घायल नक्सलियों (Naxalites) का इलाज करवाने कटेकल्याण (Katekalyan) जा रहे हैं। इस सूचना के बाद जवानों को ऑपरेशन के लिए रवाना किया गया। इसी दौरान झीरम और एलेंगनार के बीच कांगेर घाटी एरिया कमेटी के नक्सलियों (Naxalites) के साथ जवानों की भीषण मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक नक्सली मारा गया। मुठभेड़ के बाद जवानों ने घटनास्थल से नक्सली के शव के साथ हथियार और बाकी अन्य नक्सली सामान बरामद किया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले चांदामेटा में हुई मुठभेड़ में पुलिस की गोलियों से जहां एक महिला माओवादी ढेर हुई थी तो वहीं कई नक्सली घायल भी हुए थे। बीती रात घने जंगल के सहारे नक्सली उन्हीं घायलों का इलाज करवाने के लिए कटेकल्याण लेकर जा रहे थे।

डबडबाती आंखों से प्रेमलता ने बयां की बालाघाट की हकीकत: रात 9 बजे खाना खा रहे थे भागचंद, दर्जनभर नक्सली घर में घुसे और उठा ले गये

इस घटना की पुष्टि बस्तर के आईजी सुदंरराज पी ने की है। उन्होने कहा कि पिछले 15 दिनों के अंदर कांगेर घाटी एरिया कमेटी में पुलिस की ये दूसरी बड़ी कामयाबी है। इससे पहले भी एक महिला माओवादी को ढेर किया गया था। आईजी ने आगे बताया कि पुलिस को बीती रात मुखबिर की पुख्ता सूचना मिली थी जिसके आधार पर जवानों बड़ी कार्रवाई करते हुए एक नक्सली को ढेर किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें