मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और चुनाव आयुक्त राजीव कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने चुनाव आयोग को भी अपनी चपेट में ले लिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) और चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) कोविड-19 (Covid-19) का शिकार हो गए हैं।

Sushil Chandra

Sushil Chandra (File Photo)

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) और चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) कोविड-19 (Covid-19) का शिकार हो गए हैं।

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने चुनाव आयोग (Election Commission) को भी अपनी चपेट में ले लिया है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) और चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) कोविड-19 (Covid-19) का शिकार हो गए हैं। हालांकि संक्रमण के दौर भी दोनों अधिकारियों ने चुनाव संबंधी काम जारी रखा है। फिलहाल दोनों अधिकारी होम क्वारंटीन हैं और घर से ही वर्चुअली मीटिंग में शामिल हो रहे हैं।

वे लगातार वीडियो कॉल के जरिए संबंधित अधिकारियों के संपर्क में हैं ताकि पश्चिम बंगाल चुनावों के बाकी तीन चरणों का मतदान बिना रुकावट हो सके। गौरतलब है कि बंगाल में अभी 22, 26 और 29 अप्रैल को तीन चरणों में चुनाव होने हैं। राज्य में 29 मार्च को पहले चरण का मतदान हुआ था।

NASA के मार्स हेलिकॉप्टर Ingenuity बनाने के पीछे है इस भारतीय इंजीनियर का दिमाग, जानें कौन है ये

बता दें कि सुशील चंद्रा (Sushil Chandra) को बीते हफ्ते 13 अप्रैल को ही मुख्य चुनाव आयुक्त यानी सीईसी के तौर पर नियुक्त किया गया था। उन्होंने सुनील अरोड़ा की जगह ली है। वह 14 मई, 2022 तक इस पद पर बने रहेंगे। भारत के 24वें चुनाव प्रमुख बने चंद्रा को 14 फरवरी, 2019 को चुनाव आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया था। सुनील अरोड़ा, अशोक लवासा के साथ मिलकर वे उस साल लोकसभा चुनाव कार्यक्रम में शामिल रहे थे।

ये भी देखें-

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें