रक्षाबंधन के दिन दुर्गा फाइटर फोर्स की महिला सुरक्षाकर्मियों ने किया वादा, नक्सलियों से करेंगी जनता की हिफाजत

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में रक्षाबंधन के दिन नक्सलियों के खिलाफ लोहा लेने के लिए एक अहम कदम उठाया गया है।

Durga Fighter Force

Durga Fighter Force

‘दुर्गा फाइटर फोर्स’ (Durga Fighter Force) की महिला सुरक्षाकर्मियों ने वादा किया कि बस्तर से नक्सलवाद (Naxalism) का खात्मा करके में अपने लोगों की रक्षा करेंगी।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में रक्षाबंधन के दिन नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लोहा लेने के लिए एक अहम कदम उठाया गया है। यहां नक्सल प्रभावित इलाकों (Naxal Areas) में नक्सलियों को मुहंतोड़ जवाब देने तैयार ‘दुर्गा फाइटर फोर्स’ (Durga Fighter Force) की महिला सुरक्षाकर्मियों ने रक्षाबंधन के मौके पर अपने लोगों की रक्षा करने का संकल्प लिया।

‘दुर्गा फाइटर फोर्स’ (Durga Fighter Force) की महिला सुरक्षाकर्मियों ने वादा किया कि बस्तर से नक्सलवाद (Naxalism) का खात्मा करके में अपने भाइयों की रक्षा करेंगी। डीएसपी आशा सेन के नेतृत्व में 32 महिला पुलिस कर्मियों ने अपना दल बनाया। इन महिला सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा के पास पहुंचकर नक्सलियों के खिलाफ लड़ने की मंशा जाहिर की।

छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित सुकमा में एसपी से मिलने पहुंचे गांव वाले, रखी ये मांग

सुकमा एसपी सुनील शर्मा कहते हैं, “दुर्गा फाइटर में 32 महिला सुरक्षाकर्मी हैं। उन्हें एक महीने के लिए कमांडो ड्यूटी के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। वे सभी सक्रिय कर्तव्यों का पालन करेंगी।”

हाथ में एके 47 लेकर नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई का ऐलान करते हुए ‘दुर्गा फाइटर्स’ ने कहा कि जिलेवासियों की सुरक्षा का हम प्रण लेते हैं। आज रक्षाबंधन है, इस मौके पर हम सभी की रक्षा का संकल्प करते हैं।

ये भी देखें-

दुर्गा फाइटर्स की महिला पुलिस कर्मियों ने रक्षाबंधन के दिन राखी बांधकर भाइयों की रक्षा का संकल्प लिया। बता दें कि रक्षाबंधन के मौके पर सुकमा में ‘दुर्गा फाइटर फोर्स’ का गठन हुआ है। इसमें 32 महिला पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें