CRPF के डीजी डॉ एपी माहेश्वरी ने कहा- नक्सल विरोधी विंग में होगी महिला योद्धाओं की भर्ती

नक्सलियों के खिलाफ अभियान को तेज कर दिया गया है। इस मामले में सीआरपीएफ (CRPF) के डीजी डॉ एपी माहेश्वरी ने बड़ी घोषणा की है।

Dr AP Maheshwari

उन्होंने (Dr AP Maheshwari) बताया कि हमारी K-9 टीम को मजबूत करने के लिए हमारे पास बेंगलुरु में एक कुत्ता प्रजनन और प्रशिक्षण केंद्र है। हालही में, हमने स्थानीय नस्लों को भी शामिल किया है।

नई दिल्ली: नक्सलियों के खिलाफ अभियान को तेज कर दिया गया है। इस मामले में सीआरपीएफ (CRPF) के डीजी डॉ एपी माहेश्वरी (Dr AP Maheshwari) ने बड़ी घोषणा की है। डॉ माहेश्वरी ने बताया कि हम कोबरा फोर्स में महिला योद्धाओं की भर्ती कर रहे हैं। ये एक एंटी नक्सल विंग है।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि साल 2020 में हमने कुल 215 आतंकियों को मार गिराया, जिसमें जम्मू कश्मीर में मारा गया आतंकी रियाज नायकू भी शामिल है।

Corona Vaccination: पीएम से लेकर सीएम और सांसद तक, दूसरे चरण में ले सकते हैं वैक्सीन का डोज

उन्होंने कहा कि हमने UAVs, ट्रैकर्स, असाल्ट राइफल्स को भी फोर्स में शामिल किया है। इससे फोर्स को और ज्यादा मजबूती मिलेगी। इसके अलावा हमने साइबर सिक्योरिटी कर्मियों के रूप में अब शारीरिक रूप से अक्षम लोगों को स्थानांतरित और पुनर्निर्मित किया है, जिससे वे अपनी गरिमा बनाए रखते हुए प्रोडक्टिव बने रहें।

उन्होंने बताया कि हमारी K-9 टीम को मजबूत करने के लिए हमारे पास बेंगलुरु में एक कुत्ता प्रजनन और प्रशिक्षण केंद्र है। हालही में, हमने स्थानीय नस्लों को भी शामिल किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें