डोनाल्ड ट्रंप ने की पीएम मोदी की तारीफ, भारत-चीन विवाद पर की मध्यस्थता की पेशकश

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद (Border Dispute) को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 4 सितंबर को मध्यस्थता की पेशकश की।

Donald Trump

फाइल फोटो।

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का जिक्र किया और उन्हें अपना अच्छा दोस्त और महान नेता बताया।

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद (Border Dispute) को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 4 सितंबर को मध्यस्थता की पेशकश की। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका, भारत-चीन सीमा विवाद को सुलझाने में मदद करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि भारत और चीन के बीच सीमा को लेकर हालात बहुत बुरे हैं। मैं भारत और चीन की मदद करने को तैयार हूं। अगर हम कुछ कर पाए तो हम मदद करना पसंद करेंगे।

राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि विवाद के मुद्दे पर हम दोनों देशों से बात भी कर रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का जिक्र किया और उन्हें अपना अच्छा दोस्त और महान नेता बताया। इतना ही नहीं, उन्होंने भारत और चीन के बीच सीमा विवाद में भी मदद की पेशकश की।

Teacher’s Day: देश के पहले उपराष्ट्रपति के जन्मदिवस को क्यों मनाते हैं शिक्षक दिवस के रूप में, जानें वजह

संवाददाताओं से बातचीत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी मेरे दोस्त हैं और वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। यह आसान नहीं है, लेकिन वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। ट्रम्प ने भारतीय समुदाय से कहा, “आपको एक महान नेता मिला है और आपको एक महान व्यक्ति मिला है।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 4 सितंबर की शाम व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, “भारत चीन सीमा पर स्थिति काफी खराब है। अगर वह इसमें शामिल हो सके और मदद कर सके तो उन्हें खुशी होगी।” ट्रंप ने दोहराया कि वह सीमा पर स्थिति को लेकर भारत और चीन दोनों देशों से बात कर रहे हैं।

COVID-19: भारत में कोरोना का तांडव जारी, बीते 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 86,432 नए मामले

ट्रंप से जब पूछा गया कि क्या आपको लगता है कि चीन, भारत को धौंस दिखा रहा है तो उन्होंने कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसा नहीं हो। लेकिन चीन निश्चित रूप से इस ओर बढ़ रहा है। वे इस पर दृढ़ता से बढ़ रहे हैं, यहां तक कि बहुत से लोग भी इसे समझते हैं।”

ये भी देखें-

इसके अलावा ट्रंप (Donald Trump) ने चीन पर भी निशाना साध। उन्होंने कहा कि इस वक्त रूस से भी अधिक चीन की चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि वह जो काम कर रहा है, वह कहीं ज्यादा खराब है। उन्होंने कहा कि चीन के एक वायरस ने दुनियाभर के 188 देशों में तबाही मचा रखी है। दुनिया ने इसे देखा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें